किसी भी रिलेशनशिप में विश्वास का होना बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर प्यार में विश्वास नहीं होगा तो फिर रिश्ते में खटपट होना शुरू हो जाती है। कई बार देखा जाता है कि लोगों को अपने पार्टनर को लेकर संदेह होने लगता है कि वो उन्हें सच्चा प्यार करता भी है या नहीं। प्यार में हर इंसान इस बात को लेकर कभी न कभी कुछ संदेह में रहता है कि उसका पार्टनर उसे किस हद तक चाहता है। 

भावनाओं को समझता हो
कहते हैं प्यार में बिन बोले ही बहुत कुछ सुन लिया जाता है। अगर आपका पार्टनर आपको देखकर ही समझ लेता है कि आप खुश हैं, आप दुखी हैं, आपकी भावनाओं को महसूस करता है आदि। इसका मतलब कि वो आपके साथ सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि गहराई के साथ जुड़ा हुआ है। ऐसे लोगों के लिए कहा जाता है कि ये लोग कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं।

ध्यान से सुनता हो बातें अगर आपका पार्टनर ध्यान से आपकी बातें सुनता हो और उन्हें सीरियसली लेता हो तो समझे कि वह गंभीर स्वभाव का है और आपको धोखा नहीं देगा। आपके सवालों का वह खुल कर जवाब देता हो और हर समय प्यार की बातें करने की जगह दूसरी काम की बातें भी करता हो तो उस पर भरोसा करें। ऐसे लोग किसी से सच्चा प्यार करते हैं।

आपकी बातों का बुरा नहीं मानता
कई बार देखा जाता है कि किसी छोटी सी बात को लेकर भी पार्टनर एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं और फिर उनमें बोलचाल तक बंद हो जाता है। वहीं, अगर आपका पार्टनर आपकी किसी बात पर नाराज या गुस्सा नहीं होता है, आपको कोई गलत रिएक्शन नहीं देता है तो इसका मतलब की वो आपके लिए अच्छा सोचता है।

आपको और आपकी बातों को महत्व देता हो
आज के दौर में लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर भी सीरियस नहीं होते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी बातों को गंभीर रूप से लेता है, आपकी अहमियत समझता है, आपके कहे को टालता नहीं है, हर बात आपसे साझा करते हैं आदि। इसका मतलब कि वो आपसे प्यार करता है और आपको लेकर सीरियस है।

बीमार पड़ने पर रखता हो ख्याल कई बार जब आप बीमार पड़ जाते हैं और आपका पार्टनर यह जानने के बाद भी आपसे मिलने नहीं आता या फोन करने पर इसके बारे में बात नहीं करता तो समझें कि वह सेंसिटिव नहीं है। वहीं, अगर आपकी तबीयत खराब होने पर आपका पार्टनर बहुत चिंतित हो जाता है, दौड़ा हुआ आपसे मिलने आता है और आपकी देख-रेख करता है तो इसका मतलब है कि वह वाकई आपसे प्यार करता है। ऐसे लोग दूसरे की तकलीफ से बहुत परेशान हो जाते हैं और उसे दूर करने की हर संभव कोशिश करते हैं।

Follow Us