उत्तराखंड की वादियों में जमकर बर्फ़बारी हो रही है। जिस वजह से राज्य में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में बादल और धूप के बीच खेल जारी रहा। इससे पहले मंगलवार को भी बर्फबारी हुई थी। प्रदेश के कई इलाकों में आज भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड सरकार का निर्देश, दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण जरूरी 

आपको बता दें कि कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में तेज झोंकेदार हवा चल सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार कई क्षेत्रों में आज बादल छाये रह सकते हैं।

कुछ जगह भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को मौसम साफ होने के बाद बर्फ हटाने का काम शुरू हुआ था, लेकिन मंगलवार को दोपहर बाद फिर बर्फबारी होने से काम रुक गया। गुरुद्वारा प्रबंधक सरदार सेवा सिंह का कहना है कि हेमकुंड साहिब क्षेत्र में दोपहर बाद बर्फबारी होने से यात्रा मार्ग खोलने में दिक्कतें आ रही हैं।

मार्ग खोलने के लिए 418 इंजीनियरिंग कोर के 19 जवान इन दिनों हेमकुंड यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। कई मैदानी हिस्सों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा भी चल सकती है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम समेत कई ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी 

मंगलवार को बदरीनाथ धाम, रुद्रनाथ समेत चमोली जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ़बारी हुई, जबकि जोशीमठ क्षेत्र में बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक आ गई है। बर्फबारी से हेमकुंड साहिब के आस्था पथ से बर्फ हटाने का काम भी बार-बार प्रभावित हो रहा है।

Follow Us