राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच अस्पतालों में दबाव बढ़ रहा है और यहां पर ऑक्सीजन तथा वेंटिलेटर की भारी कमी (The shortage of oxygen in Delhi ) देखने को मिल रही है आपकी जानकारी के लिए बता दें की मरीजों द्वारा भारी शिकायतें आ रही है अस्पताल यह सब चीजें उपलब्ध नहीं करा पा रहा है इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है कुछ ही घंटों में ऑक्सीजन खत्म हो जाएगी तत्काल केंद्र सरकार ऑक्सीजन की कमी पूरी करवाएं।

The shortage of oxygen in Delhi
The shortage of oxygen in Delhi

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : पिछले 24 घंटे में 3012 नए केस आये सामने, 27 की गई जान  

राजधानी दिल्ली में अस्पतालों की खस्ता हालत और बढ़ते मरीजों की संख्या आने वाले हालातों को दर्शा रही हैं अगर जल्दी ही अस्पतालों में यह कमी पूरी नहीं की गई तो न जाने कितने लोग ऑक्सीजन और बेड की कमी से दम तोड़ देंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. मैं फिर से केंद्र से अनुरोध करता हूं दिल्ली को तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए. कुछ ही अस्पतालों में कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बची हुई है।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम समेत कई ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले इससे के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर कहा कि ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से SOS फोन आ रहे हैं. सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा.

Follow Us