The india rise.com tech news update


 

 

WhatsApp समय समय पर अपने यूजर्स की जरूरत के हिसाब से फीचर्स में बदलाव करते आया है। इस बीच कंपनी ने एक नए एक्सपायरिंग मीडिया ( Expiring Media ) फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस फीचर की खास बात यह है कि जैसे ही यूजर फोटो, वीडियो, जीप अन्य को देख लेगा वो फोन से गायब हो जाएगी। 

WA Betainfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के माध्यम से भेजी गई मीडिया फाइल रिसीव करते ही चैट विंडों से गायब हो जाएगी। 

 

The india rise tech news update

 

  • जारी स्क्रीनशॉर्ट के मुताबिक यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह एक डेडिकेटेड टाइमर बटन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। 
  • WhatsApp इसे टाइमर आइकन के जरिए हाईलाइट करेगा। जिससे यूजर को यह पता चल सके की चैट छोड़ने के बाद फाइल गायब हो जाएगी। 
  • WA Betainfo के मुताबिक अभी इस फीचर पर काम चल रहा है। शुरुआत में इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। इसके बाद आईफोन के लिए जारी किया जाएगा। 

बता दें कि ये एक्सपायरिंग मीडिया फीचर पहले से ही स्नैपचैट और इंस्टाग्राम पर मौजूद है। इंस्टाग्राम पर इस तरह का फीचर मैसेज और फोटो को डिसअपियरिंग की सुविधा देता है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम ग्रुप में भी यूजर और मीडिया फाइल को गायब करने का फीचर है फिलहाल WhatsApp का यह फीचर का ग्रुप में काम करेगा या नहीं इस बारे में कई डिटेल्स नहीं आई हैं। 

Follow Us