The india rise tech news


 

अक्सर ऐसा होता है कि जब आप किसी कंपनी या टोल फ्री नंबर पर कॉल लगा रहे होते हैं तो आपकी कॉल को होल्ड कर दिया जाता है और एग्जीक्यूटिव से बात करने का इंतजार करना पड़ता है। ऐसा कई बार होता है कि आप काफी बिजी होते हैं और इन सब के चलते आपका समय भी खराब हो जाता है, लेकिन अब Google आपके लिए ला रहा एक ऐसा फीचर जिससे बिना आपका समय खराब हुए सीधे एग्जीक्यूटिव से बात कर सकेंगे। 

 

 

 

दरअसल गूगल फोन एप में ‘होल्ड फॉर मी’ का नया फीचर जोड़ रहा है। इसकी मदद से आप निश्चिंत होकर अपना काम कर सकेंगे क्योंकि अब गूगल असिस्टेंट होल्ड के दौरान म्यूजिक और बार बार दोहराए जाने वाले मैसेज सुनेगा और जैसे ही एग्जीक्यूटिव की आवाज सुनेगा आपको अलर्ट कर देगा। 

 

 

 

कंपनी ने इवेंट के दौरान  फीचर से जुड़ी बताईं ये बातें

कंपनी ने बुधवार को हुए इवेंट में बताया की आप टोल फ्री नंबर पर बात करते हैं तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ता है, लेकिन अब गूगल असिस्टेंट लाइन की प्रतीक्षा करेगा आप बेफिक्री से अपने काम पर ध्यान दे सकते हैं और जैसे ही एग्जीक्यूटिव लाइन पर आएगा यह आपको स्क्रीन पर साउंड या बाइब्रेशन के जरिए अलर्ट करेगा। 

 

 

 

गूगल का होल्ड फॉर मी का फीचर गूगल की डुप्लीकेट तकनीक पर काम करता है। यह होल्ड के दौरान चल रहे रिकार्डेड मैसेज और एग्जीक्यूटिव की आवाज के बीच में लग रहे समय में समझने में सक्षम है। 

 

 

 

कंपनी ने कहा कि इस फीचर को बनाने के लिए हमने डेल और यूनाइटेड सहित कई कंपनियों के फीडबैक लिए। इसके साथ ही इसने कस्टमर सपोर्ट एग्जीक्यूटिव की भी स्टडी की है। यह प्राकृतिक भाषा की भी समझ रखता है। 

 

 

‘होल्ड फॉर मी’ यह एक फीचर है, जिसे सेटिंग में जाकर इनेबल किया जा सकता है। और टोल फ्री नंबर पर विकल्प के की तरह इसे एक्टिवेट किया जा सकता है। इसके लिए आपको वाई-फाई और डेटा कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी। 

Follow Us