बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। परिवार का आरोप है कि उसने उसे आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान किया। सुशांत के पिता ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्र अधिक होने की वजह से वो अब भागदौड़ नहीं कर सकते थे। इस कारण उन्होंने पटना पुलिस से सुशांत की मौत की जांच करने की मांग की है।

 

पटना पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मामला

पुलिस ने रिया के खिलाफ आइपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506 और 120 बी के तहत एफआइआर नंबर 241/20 दर्ज किया है। मुंबई पहुंची टीम में राजीव नगर के थानेदार निशांत सिंह को इस केस का आइओ (इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर) बनाया गया है। इनके साथ इंस्पेक्टर मो. कैसर आलम, मनोरंजन भारती और एक अन्य इंस्पेक्टर टीम में शामिल हैं। पटना पुलिस मुंबई पुलिस ने अब तक जिनसे पूछताछ की है उनके बारे के भी जानकारी जुटा रही है। पटना के एसएसपी ने कहा कि यह विशेष परिस्थिति में दर्ज कराया गया है। इसके एफआईआर को क्लासिफाइड श्रेणी में रखा गया है और कोर्ट में भेज दिया गया है।

 

सुशांत के पिता ने अपनी FIR में उठाए कई सवाल

सुशांत के पिता ने अपनी FIR में कई सवाल उठाए हैं जो सोचने पर मजबूर कर देते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा:-

 

  • रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था. ऐसा क्यों हुआ कि उसके संपर्क में आने के बाद वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया था?

 

  • सुशांत के परिवार का कहना है कि सुशांत को हमारे परिवार से रिया ने दूर किया और रिया के परिवार को सुशांत अपना परिवार मानने लगे थे। उन्होंने बताया कि रिया के भाई को सुशांत ने अपनी कंपनी में डायरेक्टर बनाया।

 

  • सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि रिया ने अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए उनके बेटे पर दबाव बनाया था ताकि वह अपने करीबी लोगों से बात नहीं कर सके। इतना ही नहीं रिया ने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी चेंज करवा दिया था जो उनके लिए काम किया करते थे।

 

  •  एफआईआर के मुताबिक रिया ने सुशांत के आगे ये शर्त रखी थी कि, वह सिर्फ वही प्रोजेक्ट करेगा जिनमें रिया उसके साथ काम करेगी। इसके अलावा सुशांत के कमाए करोड़ों रुपये पर भी रिया की नजर थी।

 

  • सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में कहा, “मेरा बेटा सुशांत फिल्म लाइन छोड़ कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था, तब रिया ने इस बात का विरोध किया की तुम कही पर नहीं जाओगे।”

 

  • उन्होंने बताया कि रिया ने सुशांत से कहा था कि अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी की तुम पागल हो।

 

  •  जब रिया को लगा की सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है, और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है। तो रिया ने दिनांक 8/6/20 को सुशांत के घर से काफी सामान कैश, जेवरात, लैपटॉप , पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उनके पिन नम्बर जिसमें सुशांत के अहम दस्तावेज, इलाज के सारे कागज लेकर चली गई।

 

  • सुशांत के पिता ने FIR में कहा, “जाने के बाद उसने मेरे बेटे सुशांत का फोन नम्बर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया।  इसके बाद सुशांत ने अपनी बहन को फोन किया। सुशांत ने कहा रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है। मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी।”

 

  •  सुशांत अपनी बहनों से ना मिले इसके लिए रिया ने विला और रिजॉर्ट का रूख किया। बांद्रा का घर भी सुशांत से रिया की पसंद से दिसंबर 2019 में लिया था।

 

  • दिशा जिसे रिया ने ही सुशांत के पास अस्थाई तौर पर सेकेट्री नियुक्त किया था, उसने आत्महत्या कर ली थी जिसके कारण मीडिया में काफी खबरें चलने लगीं और मेरे बेटे को काफी घबराहट होने लगी। मेरे बेटे ने रिया से संपर्क करने की बहुत कोशिश की लेकिन रिया ने मेरे बेटे का नम्बर ब्लॉक कर दिया था। मेरे बेटे को अंदर ही अंदर बहुत डर था कि कहीं रिया दिशा की आत्महत्या के लिए उसे जिम्मेदार न बता दे।

 

  •  सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि अगर उनके बेटे की मानसिक हालत ठीक नहीं चल रही थी, तो उसके परिवार वालों को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई? जबकि इसकी पहली सूचना परिवार को मिलनी चाहिए।

 

रिया ने की थी सीबीआई जांच की मांग

 

वहीं कुछ ही दिनों पहले रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। रिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ”सर, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ़्रेंड हूं. सुशांत की मौत के एक महीने गुज़र गए। मुझे सरकार में पूरा भरोसा है। मैं चाहती हूं कि इस मामले में इंसाफ़ सुनिश्चित हो, इसलिए इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए। मैं बस ये जानना चाहती हूं कि सुशांत ने किस दबाव में इतना बड़ा क़दम उठाया।”

 

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने किया था सुसाइड

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस को उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले थे। इसमें बताया गया कि उनकी मौत फांसी के वजह से दम घुटने से हुई। उसके बाद उनकी प्रोविजनल विसरा रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया कि उनके शरीर में किसी भी तरह केमिकल या जहर नहीं मिला था। अब पुलिस सुशांत के पेट और नाखून की फोरेंसिक रिपोर्ट आने इंतजार कर रही है।

 

कई लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं मुम्बई पुलिस

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने हाल में ही रिया चक्रवर्ती से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी।

मुंबई पुलिस इस मामले में अभी तक रिया चक्रवर्ती, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भांसली और महेश भट्ट समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई बड़े चेहरो से पूछताछ कर चुकी हैं। इसके साथ ही जल्द ही फिल्म मेकर करण जौहर से भी पूछताछ होगी।

Follow Us