Social media viral video the india rise news


अपने कई सांपों  की कई प्रजातियां देखी होंगी, लेकिन इस नीले रंग के सांप ने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया है। सोशल साइट्स पर एक दुर्लभ दृश्य का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के देख कर लोग काफी हैरान हैं। 

 

यह नीले रंग का सांप लाल गुलाब पर लिपटा हुआ है। दुनिया में कई लोग सांप को सबसे सुंदर सांप बता रहे हैं। इंटरनेट पर यह दृश्य लोगों को काफी पसंद आ रहा है। 

 

https://twitter.com/planetpng/status/1306620212045844482?s=19

 

 

 

बता दें की सांप जितना खूबसूरत दिख रहा है उतना ही यह जहरीला भी है। ब्लू पिट वाइपर विषैले सांपो की प्रजातियों में पाया जाता है। इसका विष आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से गंभीर रक्तस्त्राव का कारण बन सकता है। 

 

मास्को के चिड़ियाघर के डायरेक्टर ने बताया कि यह विषैले सांप होते हैं। सांप सफेद आइलैंड पिट वाइपर की ब्लू वैराइटी है। उन्होंने आगे कहा कि नीले रंग के सांप का जोड़ा हरे रंग के बच्चे को जन्म दे सकता है। सफेद रंग के वाइपर्स को विविपैरस कहा जाता है। 

 

बता दें कि इस नीले रंग के सांप का वीडियो Life On Earth के अकाउंट से शेयर किया गया है। साथ ही कॉप्शन लिखा है कि “यह अविश्वसनीय रूप से सुंदर ब्लू पिय वाइपर है” इसे 17 सितंबर को ट्विटर पर शेयर किया गया था।

Follow Us