छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Coronavirus Bilaspur News) जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू है। इसलिए जिला प्रशासन ने इसे नियंत्रित करने के लिए कंटेनमेंट जोन लॉकडाउन की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। जिला प्रशासन ने पूर्व में 14 से 21 अप्रैल तक संपूर्ण जिले में Containment Zone घोषित किया गया है। लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डॉ. सारांश मित्तर ने रविवार को कंटेनमेंट जोन लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के आदेश जारी किए गए है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के रायपुर के निजी अस्पताल में लगी आग, पांच मरीजों की गई जान  

कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डा.सारांश मित्तर ने जिले में लाकडाउन की अवधि पांच दिन आगे बढ़ा दिया है। अब 26 अप्रैल तक जिले में लाकडाउन जारी रहेगा। इसके साथ ही संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस दौरान शासकीय उचित मूल्य की दुकानें सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी। प्रतिदिन 50 से 60 राशन कार्डधारकों को टोकन के जरिए खाद्यान्न् का वितरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच AIMS रायपुर में ओपीडी और ओटी सेवाएं कुछ दिनों के लिए बंद  

राजधानी रायपुर से लेकर प्रदेश के आठ जिलों के कलेक्टर ने लाकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। इसे देखते हुए अटकलें तेज हो गई थी कि बिलासपुर जिले में भी इसे विस्तार दिया जाएगा। 21 अप्रैल के बाद आगे क्या होगा। इसे लेकर बीते दो दिनों से चर्चा का बाजार सरगर्म रहा। लोग लाकडाउन को आगे बढ़ाने अटकलें भी लगा रहे थे। अटकलबाजी के बीच प्रशासनिक अमले से मिल रहे संकेत से यह स्पष्ट हो गया था कि रायपुर व प्रदेश के आठ जिलों की तर्ज पर बिलासपुर में भी लाकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा।

Follow Us