द इंडिया राइज
टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 4G सिम और जियो फाइबर ब्रॉडबैंड के बाद आखिरकार ई-कॉमर्स साइट जियोमार्ट को लॉन्च कर दिया है। इस वेबसाइट की लॉन्चिंग को लेकर पिछले कई महीनों से टेस्ट चल रहा था। आज जियो ने जिओमार्ट की वेबसाइट को लाइव कर दिया है। कंपनी ने पिनकोड के जरिए ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए हैं। हाल ही में फेसबुक और रिलायंस जियो ने एक बड़ी डील की थी जिसमें फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी शेयर खरीदे थे।जिससे जियो मार्ट और व्हाट्सएप भी जुड़ गए।
Reliances-Jio-Mart
पिन कोड के जरिए ले रही है अभी आर्डर
फिलहाल कंपनी पिनकोड के माध्यम से ऑर्डर ले रही है। इसके लिए जियोमार्ट की वेबसाइट ओपन करने पर एक बॉक्स सामने आएगा। इस बॉक्स में यूज़र्स को  अपने एरिया का पिनकोड एंटर करना होगा। यदि यूज़र्स का एरिया ग्रीन जोन में होगा तो इसकी जानकारी तुरंत यूज़र को दे दी जाएगी।

ऐसे कर सकते हैं आर्डर
JioMart ने ऑर्डर के लिए अपना WhatsApp नंबर 8850008000 है। इस नंबर को आपको अपने फोन में सेव करके  व्हाट्सएप  पर Hi लिखकर भेजना होगा। जियो मार्ट की तरफ से आपको मैसेज मिलेगा जिसमें एक लिंक होगा। इस लिंक पर क्लिक करते हुए अपनी लोकेशन और प्रोडक्ट सिलेक्ट करने होंगे। यह लिंक केवल 30 मिनट तक के लिए ही एक्टिव रहेगा। इसके बाद यहां दिए गए फॉर्म की सारी डिटेल्स भरें और Proceed पर क्लिक करें। JioMart इसके बाद आपको उन प्रोडक्ट्स की लिस्ट देगा जो आपके एरिया में उपलब्ध होंगे। यूज़र्स अपनी पसंद का प्रोडक्ट चुन  कर लिस्ट बना सकते हैं। लिस्ट बनने के बाद यूज़र्स Place Order पर क्लिक कर ऑर्डर दे सकते हैं।
JioMart_OfferPage
अभी केवल महानगरों में ही डिलीवरी होगी
कंपनी के मुताबिक, वो सीधे किसानों से खरीदारी करके उत्पादों की डिलिवरी कर रही है। जिओ मार्ट से यूज़र्स घर के सभी जरूरी सामान, ताजे फल, सब्जियां, दाल, चावल, पैकेज्ड फूड डेयरी, फ्रोजन मंगा सकते है। शुरुआती स्तर पर JioMart की सेवाएं मुंबई के उपनगरिय इलाकों नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में यह सर्विस शुरू हुई है। यहां ग्राहक JioMart पर अपनी जरूरत का सामान ऑर्डर कर सकते हैं।

कैश ऑन डिलीवरी (COD) की सुविधा नहीं
फिलहाल यूज़र्स को 750₹ से ऊपर के आर्डर पर फ्री डिलीवरी दी जाएगी। 750₹ से कम के आर्डर पर यूज़र्स को 25₹ डिलीवरी चार्ज देना होगा। फिलहाल यूज़र्स अभी नेटबैंकिंग, यूपीआई, पेमेंट ऐप,क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए ही पेमेंट कर सकते हैं। कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा अभी नहीं शुरू की गई है। सभी यूज़र्स को प्रोडक्ट्स पर 5% का डिस्काउंट मिलेगा।

Follow Us