भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के फैसले ने फैंस को झटका दिया था। वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर के रिटायरमेंट पर एक भावुक चिट्ठी लिखी है।

 

 

पीएम मोदी द्वारा धोनी को लिखी गईं कुछ खास बातें 

पीएम मोदी ने कहा कि आपने जिस खास अंदाज में वीडियो शेयर किया है वो आज एक चर्चा का विषय बन गया है। आपके रिटायरमेंट से 130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट के लिए अपने जो किया उसके लिए सभी शुक्रगुजार हैं। साथ ही उन्होंने कहा की आपकी तरक्की और व्यवहार ने उन करोड़ो युवाओं को ताकत दी है जो आपकी तरह बड़े स्कूल और कॉलेज में नहीं गए और न ही उनका परिवार रसूखदार रहा, लेकिन उनमें भीड़ से अलग दिखने का टैलेंट था।

 

 

पीएम मोदी ने धोनी के लिए पत्र में लिखा “आप भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तान में शामिल हैं। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में रखा जाएगा। मुश्किल समय में सभी का आप पर निर्भर होना, मैच को खत्म करने का स्टाइल पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। खासतौर पर 2011 का वर्ल्ड कप।

pm modi letter the india rise news

एम एस धोनी को खिलाड़ी के रूप में देखना गलत होगा आप एक युग थे। आप न्यू इंडिया की की सही तस्वीर पेश करने वालों में से एक हैं। परिवार युवा का भाग्य तक नहीं करता, वो अपनी तकदीर खुद लिखता है। हम कहां से आते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता, जब तक आपको यह मालूम हो की आपको कहां जाना हैं। आप कई युवाओं की प्रेरणा हैं।

pm modi letter the india rise news

मायने नहीं रखता की आपने हेयरस्टाइल क्या रखी थी। आपका किसी भी स्थिती में मन और दिमाग शांत रहा है, यह देश के हर युवा के लिए अहम सीख है। कठिन समय में अपने हिम्मत नहीं छोड़ी है। हमने यह बात कई परियों में देखी है।

pm modi letter the india rise news

 

मुझे उम्मीद है कि अब साक्षी और जीवा आपके साथ ज्यादा समय बिता पाएंगे। मैं उन्हें भी शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि बिना उनके त्याग और सहयोग के यह संभव नहीं हो पाता। देश के युवा इससे यह सीख ले सकते हैं कि कैसे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस रखा जा सकता है।

 

pm modi letter the india rise news

पीएम मोदी ने लिखा कि “मुझे एक तस्वीर देखकर याद आया कि एक टूर्नामेंट की जीत के बाद बाकी क्रिकेटर जश्न मना रहे थे और आप अपने बेटी जीवा के साथ खेल रहे थे। मेरे लिए यह एक विंटेज धोनी था। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

Follow Us