the india rise news modi


 

जहां देशभर में पीएम मोदी की मन की बात  सुनने के लिए लोग इंतजार करते हैं वहीं इस महीने कुछ ऐसा हुआ कि मन की बात का कार्यक्रम तो चला, लेकिन सुर्खियों में आने का कारण कुछ और ही बन गया। दरअसल  रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने 68 वीं बार संबोधन किया। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू हो गया था। यह करीब आधे घंटे चला। कार्यक्रम को भाजपा के यूट्यूब चैनल, रेडियो, दूरदर्शन, पीएमओ पर अपलोड किया गया लेकिन इस बार लाइक की जगह डिसलाइक की संख्या ज्यादा देखने को मिली।

 

भाजपा के यूट्यूब चैनल पर लाइक से ज्यादा डिसलाइक आए करीब 4.5 लाख से ज्यादा डिसलाइक आ चुके हैं। पहली बार इस कार्यक्रम में डिसलाइक की संख्या ज्यादा है।

 

BJP के यूट्यूब चैनल पर चौंकाने वाले डिसलाइक 

the india rise news modi

the india rise news modi

भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर करीब 96 हजार लाइक हैं वहीं डिसलाइक की संख्या दोगुनी ज्यादा है। बात अगर पीएमओ यूट्यूब चैनल की करें तो यहां भी बड़ी संख्या में डिसलाइक देखने को मिल रहे हैं।

 

डिसलाइक की संख्या के साथ व्यूज की संख्या भी ज्यादा हैं

 

इस बार मन की बात में सबसे ज्यादा व्यूज अगस्त माह में आए

the india rise news modi

पीएम मोदी के कर्यक्रम मन की बात में भले की पहली बार डिसलाइक ज्यादा हैं, लेकिन व्यूज की संख्या भी ज्यादा थी भाजपा के यूट्यूब चैनल पर 17 लाख से ज्यादा व्यूज हैं। जबकि इस साल मार्च में 2.76 लाख व्यूज आए थे।

 

क्या JEE स्टूडेंट्स ने जताया गुस्सा ? 

माना यह जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात में JEE के स्टूडेंट्स ने गुस्सा दिखाया है।

 

एक यूजर ने लिखा है कि डिसलाइक दिखाना पर्याप्त है

the india rise news modi

 

प्रियांशी शर्मा ने अपनी यूजर आई डी से लिखा है कि डियर पीएम गलती थी कि मैंने सोचा आप JEE स्टूडेंट्स के बारे में बोलेंगे।

the india rise news modi

 

दरअसल 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच JEE मेन और 13 सितंबर को NEET के एग्जाम होने हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि कोरोना के चलते एग्जाम को टाला जाए, लेकिन सरकार की तरह से साफ मनाही हो चुकी है।

 

BJP का दावा डिसलाइक का अधिक हिस्सा विदेश से किया गया है 

BJP ने सोमवार को दावा किया है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम “मन की बात” में यूट्यूब और अन्य पोर्टल डिसलाइक की संख्या 98 % विदेश से है। इसमें कांग्रेस के शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा है।

बीजीपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर बताया कि पिछले 24 घंटो में यूट्यूब पर मन की बात वीडियो को डिसलाइक करने का संगठित प्रयास किया गया…. कांग्रेस का इसे जश्न के रूप में मना रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि भारत से डिसलाइक महज 2 फीसदी है।

Follow Us