fit india dialogue by pm modi the india rise news conversation 12 pm must watch


 

पीएम मोदी ने आज फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ पर फिटनेस के मामले में लोगों को जागरुकता अभियान फैलाने के लिए देशभर में ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग (Fit India Dialogue) के दौरान कई फिटनेस के दीवानों से बात की।

 

इसमें भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, अभिनेता/ मॉडल मिलिंद सोमन, मशहूर डायटीशियन रुजुता देवकर, कश्मीरी फुटबॉलर आफ्शां आशिक इनके अलावा अन्य लोग इस मूवमेंट में हिस्सा लेंगे जो फिटनेस से काफी प्रेरित हैं।

 

पीएम ने दिया फिटनेस मंत्र 

पीएम मोदी ने नागरिकों को फिटनेस और शारिरीक गतिविधियों को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय  में खासतौर पर फिटनेस की खुराक लेनी जरूरी है। आधे घंटे का फिटनेस डोज हमारे शरीर और दिमाग के लिए जरूरी है।

 

विराट कोहली ने बताया फिटनेस  का राज

प्रधानमंत्री के विराट से फिटनेस को लेकर सवाल पूछे जाने पर विराट ने बताया कि “फिट इंडिया मुहिम से काफी लोगों को फायदा हो रहा है। खेल की जरूरत बड़ी तेजी से बढ़ रही थी और हम इसे पूरा नहीं कर पा रहे थे। हम फिटनेस की वजह से पीछे जा रहे थे। मुझे लगता है फिटनेस हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

 

विराट ने आगे कहा कि फिट रहने में आपकी डाइट का बड़ा महत्व है। आज के दिन आप स्किल पर नहीं टिके रह सकते। आपके शरीर का एक बड़ा योगदान है। शरीर और दिमाग दोनों को ही फिट रखना जरूरी है। हमें बार- बार खाते भी नहीं रहना चाहिए यह भी हमें नुकसान करता है। हमें वजन कम करना है और फिटनेस को बेहतर करना है।

 

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली प्रधानमंत्री के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बन कर सम्मानित महसूस कर रहे थे।

Follow Us