oxygen plant in Delhi : राजधानी होने के बाद भी दिल्ली इस वक्त ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है आपको बता दें कि दिल्ली के अंदर एक भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं है इसके कारण दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई बाहर के राज्यों से करवानी पड़ती है, वही दिल्ली में बढ़ते संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली में ऑक्सीजन की हालत बड़ी बेहाल हो गई है दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते कई मरीजों की जान पर बनी हुई है कई अस्पतालों के पास ऑक्सीजन पहुंच चुकी है तो कहीं ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है।

 oxygen plant in Delhi

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़: सरकारी और प्राइवेट सभी विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन होंगी परीक्षाएं 

लेकिन आखिर क्यों दिल्ली को बाहर के राज्यों से ऑक्सीजन की सप्लाई मंगवानी पड़ती है? आखिर क्यों दिल्ली के पास उसका खुद का ऑक्सीजन प्लांट नहीं है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें की साल 2020 में शुरू किए गए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल अब किया जा रहा है पीएम केयर फंड के जरिए केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी और इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिल्ली सरकार से जमीन मांगी गई.

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़: सरकारी और प्राइवेट सभी विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन होंगी परीक्षाएं 

जानकारी के लिए बता दें कि आठ अस्पतालों के अंदर दिल्ली सरकार की तरफ से जमीन मुहैया करवा दी गई लेकिन ठेकेदार ने सिर्फ एक प्लांट का निर्माण किया और बाकी प्लांट अभी तक नहीं बन पाए.

Follow Us