देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री 17 मार्च को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा करेंगे। यह वर्चुअल बैठक दोपहर 12.30 बजे होगी। प्रधानमंत्री की तरफ से यह बैठक उस समय हो रही है जब देश में कोरोना के इस साल की शुरुआत के 10 हजार रोजाना की तुलना में बढ़कर रोजाना 25 हजार तक पहुंच गए हैं।

इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता
गौरतलब है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 26 हजार से ज्यादा नए मामले मिले, जिनमें 78 फीसदी केस इन्हीं पांच राजयों से हैं। वहीं, इनमें भी 63 फीसदी से ज्यादा मामले सिर्फ महाराष्ट्र में मिले हैं। 

महाराष्‍ट्र समेत इन राज्यों में सबसे अधिक मामले
महाराष्‍ट्र से कोरोना के 16,620 नए मामले सामने आए जो कि 30 सितंबर के बाद से सबसे ज्‍यादा हैं। इसके अलावा छह और राज्‍यों में केसेज बढ़े हैं। पंजाब में डेढ़ हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में 934 नए मामले सामने आए जिसमें से 628 तो अकेले बेंगलुरु अर्बन से थे। गुजरात से भी 810 नए मामलों का पता चला जो कि 27 दिसंबर के बाद सर्वाधिक हैं। तमिलनाडु में 759, मध्‍य प्रदेश में 743, आंध्र प्रदेश में 298, पश्चिम बंगाल में 283 जबकि राजस्‍थान में 250 केस सामने आए।

Follow Us