जब से देश में लॉकडाउन का ऐलान हुआ है तब से OTT प्लेटफॉर्म की डिमांड बढ़ गई है. कुछ लोग Netflix का सब्सक्रिप्शन के उसका पासवर्ड शेयर करते हैं लेकिन आपको पता है क्या, की Netflix के पासवर्ड को शेयर करने से आपको कौन सी परेशानी उठनी पड़ सकती है.

वॉल स्ट्रीट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति के रिपोर्ट में यह लिखा है, कि जब भी वो Netflix खोलता है. वह ओपन नहीं होता. उसे सिर्फ पॉपअप जिसमें यह लिखा होता है कि एक समय पर एक से ज्यादा लोग अकाउंट इस्तेमाल करते हैं इसलिए आप एक्सेस नहीं कर सकते. उसने काफी ट्राय किया फिर भी उसका Netflix नहीं खोल सका. फिर उसने बाकी लोगों से इस दिक्कत को शेयर किया.

ऐसी ही एक शिकायत और दर्ज की गई है. standard Netflix subscription ( अमेरिका ) में दो लोग 1 अकाउंट को log in कर सकते हैं. जबकि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में आप 1 अकाउंट को चार लोगों में बांट सकते हैं.

कंपनी का कहना है, कि उसकी सर्विस subscribers से ज्यादा लोगों द्वारा शेयर नहीं की जा सकती.

माना यह भी जा रहा है, कि Netflix आए समय अपने subscribers के लिए कोई न कोई सूचना निकला ही देती है. कंपनी का कहना है, कि वह अपने प्लेटफॉर्म से इनएक्टिव यूज़र्स और सब्सक्रिप्शन अकाउंट को जल्द ही रिमूव करने वाली है.

अब ऑटोमेटिक इनएक्टिव यूज़र्स का अकाउंट कैंसिल हो जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक Netflix पर 18.3 करोड़ लोग हैं. और Netflix के सब्सक्रिप्शन 190 देशों में फैले हैं.

Follow Us