MP : जहां देश में एक तरफ कुछ लोग कोरोना वायरस महामारी का फायदा उठाकर इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं कुछ कालाबाजारी कर रहे हैं तो वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो करवाना से जंग में मदद के लिए आगे आए हैं आपको बता दें की मध्य प्रदेश ( MP ) के धार जिले में स्थित प्रसिद्ध जैन तीर्थ मोहनखेड़ा के ट्रस्ट ने भी अब एक बड़ा ऐलान किया है. जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में 300 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जाएगा।

MP

यह भी पढ़े : उत्तराखंड सरकार का निर्देश, दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण जरूरी 

जिला प्रशासन को सौंपा गया भवन

मिली जानकारी की माने तो मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित प्रसिद्ध जैन तीर्थ मोहनखेड़ा ने एक भवन अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने के लिए धार जिला प्रशासन को सौंपा है. ऐसे में प्रशासन ने इस भवन को कोविड अस्पताल में तब्दील करने का काम शुरू कर दिया है. धार जिले के कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार भवन का निरीक्षण कर लिया है, अगले तीन दिन में 300 बेड का कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा.

यह भी पढ़े : उद्योग इंतजार कर सकते हैं, मरीज नहीं – दिल्ली हाई कोर्ट 

आपकी जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण यह जिला भी कोरोना वायरस संक्रमण से काफी प्रभावित हो रहा था जिसके चलते धार जिले के जिला प्रशासन ने अस्थाई अस्पताल बनाने की बात कही थी. जिसके बाद समाजसेवी और धार्मिक संस्थाओं की तरफ से जिला प्रशासन की मदद की जा रही है. इससे पहले भी धार जिले के कुछ सरकारी स्कूलों को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है.

Follow Us