प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज शनिवार को पूरा हो रहा है. इस खास अवसर पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि यदि सामान्य स्थिति होती तो मुझे आपके बीच आकर आपके दर्शन का सौभाग्य मिलता, लेकिन कोरोना की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं उनमें, इस पत्र के द्वारा आपका आशीर्वाद लेने आया हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बात करें तो आज वो विश्व के नेता बनते जा रहें हैं. आज हर देश उनकी तारीफ कर रहा हैं. उन्होंने अपने कार्याका’ल में देश के लिए कई बड़े और महत्तवपूर्ण फैसले लिए हैं. फिर चाहे वो धारा 370 को हटा’ना हो या फिर तीन तला’क को ख’त्म करना हो और वर्षों से चला आ रहा है राम मंदिर का मु’द्दा भी उन्होंने अपने ही कार्यका’ल में सुलझा दिया.

पीएम मोदी 2.0 का पहला साल आज यानि की 30 मई को पूरा हो रहा हैं. इस ख़ास दिन पीएम मोदी ने देश कि जनता के लिए एक ख़ास ऑडियो मेसेज जारी किया हैं. जिसमें उन्होंने कहा कि ‘जनता को आभार व्यक्त करने और उससे आशीर्वाद लेने आए हैं.’पीएम मोदी ऑडियो मैसेज में कहते हैं, ‘देश में दशकों बाद जनता ने किसी सरकार को दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर जिम्मेदारी सौंपी थी. इस अध्याय को रचने में आपकी बहुत बड़ी भूमिका रही है. आज का यह दिन मेरे लिए अवसर है आपको नमन करने का और भारत को नमन करने का.’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘हम आज इस महामा’री से झुज रहें है. उसके बावजूद भी भारत ने कोरोना की लड़ाई में  काम किया और देश के साथ साथ विदेश में भी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को देखकर सभी चकित हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि ‘हम सभी भारतीय आर्थिक मामले में भी पूरी दुनिया को चकित ही नहीं प्रेरित भी करेंगे.’

उन्होंने आगे कहा कि ‘कई लोगों ने आशंका जताई थी जब कोरोना भारत पर ह’मला करेगा तो भारत पूरी दुनिया के लिए सं’कट बन जाएगा. लेकिन आज आपने भारत को देखने का नजरिया बदलकर रख दिया है. पीएम मोदी ने अपने मेसेज में कहा, ‘सामान्य स्थिति होती तो मुझे आपके बीच आकर आपके दर्शन का सौभाग्य मिलता, लेकिन कोरोना की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं उनमें मैं इस पत्र के द्वारा आपका आशीर्वाद लेने आया हूं.

पीएम मोदी ने जनता को धन्यावाद करते हुए कहा, ‘साल 2014 में देश की जनता ने देश में बड़े परिवर्तन के लिए वोट किया था. देश की नीति और रीति बदलने के लिए वोट किया था. उन पांच सालों में देश की जनता ने देश को भष्ट्रा’चार से बाहर निकलते हुए भी देखा.’इसके बाद पीएम मोदी ने अपने कार्य’का’ल में किये गए कामों के बारे में जनता को रूबरू करवाया और उन्होंने सरकार द्वारा दिया गया नारा सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को लेकर कहा कि आज हमने देशवासियों के लिए हर तबका आर्थिक, सामाजिक, वैश्विक या आतंरिक मुद्दों पर सबका साथ लेकर आगे बढे हैं’.

Follow Us