स्टूडेंट्स के लिए बेहतरीन मौका मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने आयोजित किया नेशनल लेवल कारगिल क्विज कॉम्पिटिशन,रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक खबर के आखिर में है

Please log in or register to like posts.
News

रविवार, 26 जुलाई को 21 वां कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नेशनल लेवल पर क्विज कॉम्पिटिशन का आयोजन किया है। इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी उन्होंने कहा कि “कारगिल युद्ध के बारे में जानने के लिए 21वें कारगिल विजय दिवस पर योद्धाओं को समर्पित राष्ट्रीय स्तर पर क्विज कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जा रहा है”

कब तक कर सकते हैं अप्लाय ? 

राष्ट्रीय स्तर के क्विज कॉम्पिटिशन में भाग लेने के लिए कैंडिडेट्स 27 जुलाई तक अप्लाय कर सकते हैं। पहले कॉम्पिटिशन में शामिल होने की आखिरी तारीख 25 जुलाई थी, जिसे बढ़ाकर 27 जुलाई कर दी गई है। खासबात यह है कि इस कॉम्पिटिशन में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स को सर्टिफिकेट दिया जाएगा। साथ ही जो स्टूडेंट्स 80 प्रतिशत से ज्यादा स्टोर करेंगे उन्हें यूजीसी के अध्यक्ष, एनसीईआरटी के निदेशक और सीईओ @mygovindia द्वारा हस्ताक्षरित सर्टिफिकेट देंगे।

kargil diwas; india celebrate 21st kargil diwas 2020 quiz for students

क्या पूछा जाएगा क्विज कॉम्पिटिशन में ? 

इच्छुक स्टूडेंट्स कॉम्पिटिशन में शामिल होने के लिए https://quiz.mygov.in/quiz/kargil-vijay-diwas-quiz/ इस लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इस कॉम्पिटिशन में आपसे 6 सवाल पूछे जाएंगे। जिसके जवाब देने की अवधि 60 सेकंड होगी। गलत जवाब देने पर स्टूडेंट्स की नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

Follow Us

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Reactions

Nobody liked ?