THE INDIA RISE
फेसबुक के स्वामित्व वाली सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने ग्रुप वीडियो चैट का फीचर दिया है। इस फ़ीचर के जरिए 50 यूज़र्स एक साथ फ्री में वीडियो चैट कर पाएंगे। कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने वीडिओ कॉलिंग की मांग को देखते हुए फेसबुक मैसेंजर में रूम फीचर को जोड़ा है। अब इस मैसेंजर रूम को इंस्टाग्राम में जोड़ दिया गया है। इंस्टाग्राम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जल्द ही इस फ़ीचर को व्हाट्सएप पर भी देखा जा सकता है।
INSTAGRAM
कैसे करें इस फीचर का उपयोग
इंस्टाग्राम ने मैसेंजर रूम के इस्तेमाल को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है। यदि आपको वीडियो समझ में नहीं आ रहा है, तो इस तरीके से यूज़र्स इस फ़ीचर का उपयोग कर सकते हैं।सबसे पहले डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक करें,उसके बाद आपको वीडियो चैट का आइकॉन दिखाई देगा। आइकॉन पर क्लिक करके यूज़र्स को क्रिएट अ रूम का ऑप्शन मिलेगा। इनवाइट से यूज़र्स किसी दूसरे यूज़र्स को इनविटेशन भेज उसको ग्रुप में ऐड कर सकते हैं। यूज़र्स लिंक ओपन कर ओके बटन दबा कर वीडियो चैट से जुड़ पाएंगे।

रूम लॉक का ऑप्शन मिलेगा
इस वीडियो चैट फ़ीचर में लोगों को इनवाइट करने और रूम लॉक ऑप्शन करने का फीचर मिलेगा। रूम लॉक होने पर कोई अन्य यूजर मीटिंग जॉइन नहीं कर सकेगा। हालांकि यह फ़ीचर उन्हीं को मिलेगा जिन्होंने अपने इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट किया होगा, इसके साथ ही यूज़र्स के फोन में फेसबुक मैसेंजर होना भी जरूरी है।

Follow Us