उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के परिसर में स्थित फाइटर प्लेन की बिक्री करने के लिए किसी शरारती तत्व ने उसकी तस्वीर को OLX पर पोस्ट कर दिया है। मामले की जानकारी लगते ही विश्वविद्यालय प्रशासन सकते में आ गया।

india rise news MiG23 gifted by IAF and installed in AMU

 

इंडियन एयरफोर्स ने दिया था गिफ़्ट

इंडियन एयरफोर्स ने एएमयू को 2009 में माइको यान MIG-23 बीएन फाइटर प्लेन गिफ्ट किया था। इसको एएमयू के इंजीनियर विभाग के बाहर एक प्रतीक के रूप में स्थापित कर दिया गया था। इसका इस्तेमाल कई महत्वपूर्ण युद्ध में इस्तेमाल किया जा चुका है।

करीब 28 साल तक इंडियन एयरफोर्स में सेवा देने के बाद इस फाइटर प्लेन को रिटायर करते हुए एएमयू को गिफ्ट कर दिया था।

 

10 करोड़ में प्लेन बेचने का दिया ऐड

किसी शरारती तत्व ने 3 अगस्त को OLX  की साइट पर जाकर इस प्लेन को बेचने का ऐड दे दिया। जिसकी कीमत OLX पर 9 करोड़ 99 लाख 99 हजार 999 रुपये मांगी गई। इसके बाद हंगामा मच गया, मामले की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर फैली,  शरारती तत्व ने इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया।

 

एएमयू प्रॉक्टर ने दिये जांच के आदेश

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर  मोहम्मद वसीम अली  ने कहा है कि कैंपस में खड़े फाइटर प्लेन की बिक्री के बारे में OLX पर पोस्ट करना गलत है। विश्वविद्यालय ने इसे नीलाम करने या बेचने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय को बदनाम करने का एक प्रयास है। फिलहाल एएमयू प्रॉक्टर ने इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

Follow Us