Ecommerce कंपनी Amazon और Flipkart लॉकडाउन के दौर में भी लोगों तक जरूरी और गैर जरूरी सामान की डिलेवरी शुरू कर चुकी हैं। इसके अलावा Amazon यूज़र्स को फ्री इन्शुरन्ससुविधा दे रही है।अब Flipkart ने भी डिजिटल इंश्योरेंस कंपनी एगॉन लाइफ के साथ मिलकर कोविड-19 कवर के साथ लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की शुरुआत की है।

1 साल की अवधि का हैं यह टर्म लाइफ इंश्योरेंस

एगॉन लाइफ ने flipkart के साथ मिलकर कोविड-19 कवर के साथ टर्म लाइफ इन्शुरन्स पॉलिसी लॉन्च की है। यह पॉलिसी केवल एक साल के लिए जारी की जाएगी. इसका मतलब है कि पॉलिसी को खरीदने से एक साल बाद टर्म प्लान और कोविड-19 कवर दोनों खत्म हो जाएंगे. जिसे बाद में दोबारा रिन्यू कराना पड़ेगा। इस पॉलिसी में कोई मेच्योरिटी या सर्वाइवल बेनिफिट नहीं मिलेगा। यह पॉलिसी केवल 18 साल से 50 साल के लोग इस पॉलिसी को खरीद सकते हैं।

कैसे काम करता है यह लाइफ

अगर कोई कोविड-19 कवर के साथ 10 लाख रुपये की बीमित राशि वाला टर्म  इंश्योरेंस प्लान लेता है, तो अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में एक लाख रुपये दिया जाएगा।इसके साथ ही पॉलिसी के सभी बेनिफिट भी जारी रहेंगे।

यदि किसी कारण या कोविड-19 से उसकी मौत हो जाती है। इस स्थिति में उसे 10 लाख रुपये का डेथ बेनिफिट मिलेगा और पॉलिसी खत्म हो जाएगी।

कैसे ले फ्लिपकार्ट से पॉलिस  इंश्योरेंस  प्लान

इसके लिए सबसे पहले यूज़र्स को एप डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद होम बटन पर क्लिक करके इंश्‍योरेंस टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूज़र्स को नई स्क्रीन दिखाई देगी जहां पर तरह-तरह के इन्शुरन्स  प्लान दिखेंगे। यहां आपको ‘लाइफ’ टैब पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा। इन्शुरन्स  टैब को क्लिक करने के बाद पॉलिसी खरीदने के लिए आपको एगॉन लाइफ के पोर्टल खुलेगा, जहाँ पर यूज़र्स चार उपलब्ध विकल्पों में से एक चुन सकते हैं।

Follow Us