राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है आपको बता दें कि संक्रमण के बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग और दिल्ली सरकार के पसीने छुड़ा रहे है। इसी के चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सेना से मदद मांगी है। आप की जानकारी हो कि दिल्ली में रोजाना 20000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं वहीं 300 से ज्यादा कोरोना मरीज अपनी जान गवा चुके हैं।

Delhi Government Seeks Help

यह भी पढ़े : उत्तराखंड: मरीजों की जान बचाने के लिए 64 पुलिसकर्मी करेंगे प्लाज़्मा डोनेट 

डिप्टी सीएम ने लिखा राजनाथ सिंह को लेटर

मेरी जानकारी की माने तो दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेटर लिख कर मदद मांगी है ( Delhi Government Seeks Help ) . शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई बेड और दवाओं की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की थी जिसमें कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकारा था। दिल्ली की हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को दिल्ली में अधिक बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए सेना की मदद ( Delhi Government Seeks Help ) लेने को कहा था इसके बाद रविवार को दिल्ली की सरकार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मदद मांगी है।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड: मरीजों की जान बचाने के लिए 64 पुलिसकर्मी करेंगे प्लाज़्मा डोनेट 

दिल्ली की सरकार नहीं संभाल पा रही जिम्मेदारी -केंद्र

वही हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार ने रविवार को कोर्ट को कहा कि यदि दिल्ली की सरकार जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रही है तो हमें बताएं हम उपराज्यपाल से कहेंगे दिल्ली की जिम्मेदारी संभाल ले. सरकार की ओर से सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने यह दलील तब दिया जब कोर्ट ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले ही आपने केंद्र के अधिसूचना जारी कर दिल्ली सरकार का मतलब उपराज्यपाल बताया है।

Follow Us