Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शपथ दिलाई। इसके साथ ही, मनीष सिसोदिया ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। मनीष सिसोदिया पिछली सरकार में उप-मुख्यमंत्री और दिल्ली के शिक्षा मंत्री थे।
arvind kejriwal
उसके बाद सत्येन्द्र जैन ने मंत्री पद की शपथ ली। सत्येन्द्र जैन पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थी। पिछली सरकार के दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक काफी चर्चा में रहा था। इसके बाद गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन ने मंत्री पद की शपथ ली। उसके बाद राजेन्द्र पाल गौतम ने मंत्री पद की शपथ ली। उनके पास जल संसाधन मंत्रालय की जिम्मेदारी थी।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को संबोधित करते हुए कहा आपके बेटे ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली है। उन्होंने कहा कि आज से मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं। मेरे पास कांग्रेस पार्टी वाला आया हो या फिर बीजेपी या कांग्रेस का, मैंने सभी के लिए काम किया।

मैंने हर परिवार में खुशी लाने का काम किया
केजरीवाल ने कहा उन्होंने दिल्ली के कि हर परिवार में खुशी लाने की कोशिश की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मुझे बेहद खुशी है कि मेरे मंच के दोनों तरफ दिल्ली के निर्माता मौजूद है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को नेता या मंत्री नहीं चलाते बल्कि दिल्ली को रिक्शा वाले, डॉक्टर, फैक्ट्री वाले, ड्राईवर चलाते हैं। उन्होंने विजय कुमार का नाम लेते हुए कहा कि वे हमारे साथ हैं जो आईआईटी से निकलकर अब देश की सेवा करेगा।

केजरीवाल से प्‍यार करते हैं दिल्‍लीवाले
केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग यह आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल फ्री सेवा दे रहा है। लेकिन, दिल्ली वाले केजरीवाल को प्यार करते हैं और केजरीवाल दिल्लीवाले से प्यार करते हैं। ये प्यार भी फ्री है दोस्तों। उन्होंने कहा कि अगर मैं स्कूल में पढ़ाई के बदले या फिर अस्पताल में इजाल के बदले पैसा लेना शुरू करूं तो फिर लानत है मेरे मुख्यमंत्री बनने पर।
इस मौके पर उन्होंने रामलीला मैदान से गाना गया- हम होंगे कामयाब, हम होंगे कामयाब एक दिन…। केजरीवाल नई दिल्ली सीट से तीसरी बार 21,697 वोटों से जीत दर्ज की है।

केजरीवाल के साथ 6 अन्य ने ली मंत्री पद की शपथ
अरविंद केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और राजेन्द्र गौतम ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली।

Follow Us