दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं कि अस्पतालों में बेड की कमी देखने को मिल रही है जिसके कारण कई लोग जिनकी तबीयत ज्यादा नाजुक नहीं है वह घर पर ही आइसोलेट रहकर अपना इलाज करा रहे हैं, आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों को 24 घंटे के अंदर फोन पर काउंसलिंग ( Counseling ) के आदेश दिए हैं, मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस आदेश के बाद आइसोलेशन में अपना इलाज कर रहे मरीजों को राहत मिलेगी.

Counseling

यह भी पढ़े : भूपेश बघेल की पीएम से मांग, सामाजिक-आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मिले प्राथमिकता 

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहां की हो माय सुलेशन वाले कोरो ना संक्रमित मरीजों को Counseling के साथ ऑक्सीमीटर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों का स्वास्थ्य विभाग के स्पष्ट तरीके से रिकॉर्ड रखें. सीएम ने कहा की होम आइसोलेशन प्रणाली को और मजबूत करना और बेहतर इलाज के लिए उद्देश्य से आज दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की, बैठक के दौरान अधिकारियों को होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े : भूपेश बघेल की पीएम से मांग, सामाजिक-आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मिले प्राथमिकता 

क्या बोले अधिकारी ?

मिली जानकारी की माने तो अधिकारियों ने कहा की होम आइसोलेशन में अपना इलाज कर रहे मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर होम आइसोलेशन को और प्रभावी बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं.

Follow Us