देश में बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रतिदिन नए कोरोना मरीजों और कोविड से मरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी दहशत पैदा कर रही है। सोमवार को देश में कोरोना संक्रमण ने अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। बिगड़ते हालात को देखते हुए महानगरों से लोग ट्रेन पलायन कर रहे हैं। मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद समेत अन्य हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग अपने घर लौट रहे हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल का आदेश, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर उपाय का सख्ती से करें पालन 

इस बीच रेलवे ने कई ट्रेनों को आज से रद्द करने का फैसला किया है। पश्चिमी रेलवे ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।  रेलवे ने लिखा की पश्चिमी रेलवे स्टेशनों पर आने और जाने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वेरावल अहमदाबाद-वेरावल तथा जामनगर-वडोदरा-जामनगर स्पेशल ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है। 

ये ट्रेनों रहेंगी रद्द 
ट्रेन संख्या 09258 वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन रद्द 
 ट्रेन संख्या 09257 अहमदाबाद-वेरावल स्पेशल रद्द 
 ट्रेन संख्या 02960 जामनगर वडोदरा सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन रद्द
ट्रेन संख्या 02959 वडोदरा-जामनगर सुपर फास्ट स्पेशल रद्द

यह भी पढ़ें :यूपी : प्रयागराज में 24 घंटे में मिले 2416 नए केस , 14 लोगों की गई जान  

उत्तर भारत के लिए चलेगी ट्रेनें
हालांकि पश्चिमी रेलवे ने उत्तर भारत के लिए कुछ समर ट्रेनें चलाने का एलान किया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत अन्य जगहों के लिए 20 अप्रैल से ट्रेनें चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान देश में अधिकांश ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। लंबे समय बाद ट्रेनों को खोला गया था। लेकिन इस बार महामारी पिछले साल से ज्यादा बढ़ रही है। संभावना जताई जा रही है कि रेलवे अभी और ट्रेनों को रद्द कर सकती है। 

Follow Us