यूपी में कोरोना तेजी से अपना कहर बरपा रहा है। संक्रमितों कीं संख्या हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। गुरुवार शाम को आए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 34379 नए कोरोना केस मिले हैं। जब कि 195 लोगों को जान चली गई। जो कि अब तक का एक रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें : यूपी : कोरोना संक्रमण के चलते प्रयागराज एमएनएनआईटी 26 एवं ट्रिपलआईटी 30 अप्रैल तक किये गए बंद 

इसके साथ ही 16,514 लोग विभिन्न अस्पतालों से स्वस्थ होकर अपने-अपने घर गए हैं। कोरोना कहर से प्रदेश में एक्टिव केस 2,59,810 हैं।प्रदेश में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण से 10,541 लोगों की मौत हुई है।प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 34,379 नए संक्रमित मरीज मिले हैं और संक्रमण के चलते 195 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

वहीं, राजधानी लखनऊ में कोरोना के इलाज की बदहाल व्यवस्था के बीच मंगलवार को संक्रमण के नए केसों में कमी और डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बढ़ने से राहत मिली। बीते 24 घंटे में संक्रमण के 5014 नए मामले मिले, जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 3590 लोग डिस्चार्ज हुए। हालांकि, वायरस ने 19 लोगों की जान ले ली।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की बड़ी पहल, नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर प्रोत्साहन देगी राज्य सरकार 

इलाज के दौरान राज्य मंत्री हनुमान मिश्र और पूर्व सांसद श्याम बिहारी समेत 19 लोगों की मौत दर्ज हुई। वहीं संक्रमण से उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्र, पूर्व विधानसभा सदस्य संडीला हरदोई कुंवर महाबीर, कवि वाहिद अली वाहिद, पूर्वोत्तर रेलवे ओबीसी के पूर्व कर्मचारी एसोसिएशन लखनऊ महामंडल मंत्री आरपी यादव की भी जान चली गई।

Follow Us