Corona curfew in Rajasthan: राजस्थान में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राजस्थान की सरकार ने एक और सख्त निर्णय लिया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के क्रम में कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं इस बार के कोरोना कर्फ्यू में नियम और भी सख्त कर दिए गए हैं।

Corona curfew in Rajasthan

यह भी पढ़े : नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन बेचने वाले दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार 

मिली जानकारी की मानें तो दोपहर में 12:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक कोई बिना जरूरी काम के सड़क पर दिखाई देते हैं तो उसका मौके पर ही कोरोना टेस्ट कराया जाएगा यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे 15 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

जानिए क्या, कब खुला रहेगा

पाबंदियों के दौरान सभी शैक्षणिक संस्थान कोचिंग इंस्टिट्यूट और पुस्तकालय बंद रहेंगे, हालाकी मेडिकल नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई चलती रहेगी, वही जिन लोगों की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है उसको भी जारी रखा जाएगा।

यह भी पढ़े : नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन बेचने वाले दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार 

एक बड़ा फैसला सरकार द्वारा शादियों को लेकर भी लिया गया है जिसके बाद शादी अब एक ही कार्यक्रम के तौर पर की जाएगी वहीं प्रोसैस्ड फूड मिठाई और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति बिल्कुल भी नहीं है केवल होम डिलीवरी की सुविधा चालू रहेगी उसमें भी 8:00 बजे तक ही डिलीवरी की जा सकेगी।

Follow Us