मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के माथे पर चिंता की लखीरे साफ नजर आ रही हैं जिसके चलते केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को निर्देश ( Center’s order to Madhya Pradesh ) दिए है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कई मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन प्रदेश में भर्ती मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। इसी के चलते खबरें सामने आ रही है कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन यानी को रोना कर्फ्यू को 10 मई की सुबह 6:00 बजे तक बढ़ाया जा सकता है।

Center's order to Madhya Pradesh

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

प्रदेश सरकार का यह ऐलान लगभग तय हो चुका है वही अलग-अलग जिलों में संक्रमण की ताजा स्थिति को देखते हुए प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान को यह फैसला लेना पड़ा है इसको बनाकर शिव की शुरुआत होशंगाबाद उज्जैन से की जानी है। मिली जानकारी की मानें तो राज्य सरकार ने यह फैसला केंद्र के निर्देश पर ( Center’s order to Madhya Pradesh ) लिया है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

इस पूरे मामले पर गृह सचिव अनिल कुमार भल्ला ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को 26 अप्रैल को पत्र लिखकर कहा था कि जिन जिलों में संक्रमण का दर 10% से ज्यादा है वहां जनता कर्फ्यू यानी लॉकडाउन अगले 10 दिन के लिए और बढ़ा दिया जाए जिसके बाद मध्य प्रदेश की सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दी है।

Follow Us