46 वर्षीय अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद से कई शहरों में हिंसा की आग भड़क गई है. जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है. गुस्साए लोगों को देख वाइट हाउस को बंद कर दिया गया है. इतना ही नहीं अमेरिका के कई शहरों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है.

ऐसी भड़कती हिंसा के बीच जॉर्ज की बेटी ने एक वीडियो पोस्ट किया है. सोशल साइट्स पर यह वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि जॉर्ज के करीबी दोस्त स्टीफन जक्शन सीनियर के कंधे पर जियाना फ्लॉयड बैठी हुई हैं और एक ही बात कह रही हैं कि Daddy Changed the World(पापा ने दुनियां बदल दी)

https://www.instagram.com/p/CA9K06mF88W/?utm_source

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी टिफनी ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे प्रदर्शन का समर्थन किया. (टिफनी ट्रंप की दूसरी पत्नी की बेटी हैं)

 टिफनी ने पहले सोशल मीडिया पर ब्लैक स्क्रीन को पोस्ट किया फिर Instagram पर #blackouttueaday का हैशटैग पोस्ट किया. साथ ही #justiceforgeorgeflord के हैशटैग के साथ लिखा कि “अकेले हम कम हासिल कर सकते हैं, मिलकर हम बहुत कुछ हांसिल कर सकते हैं”

प्रदर्शन दिन पर दिन बढ़ रहा है इसपर  गुस्साए राष्ट्रपति ट्रंप ने न्यूयॉर्क शहर के नेताओं को फटकार लगाई. साथ ही विद्रोह अधिनियम लागू करने की बात कही है.

आपको बता दें ये हिंसा की आग बढ़कर 150 शहरों में पहुंच गई है. प्रदर्शनकारियों की तोड़फोड़ देख अमेरिकी राष्ट्रपति ने सेना कर नेशनल गार्ड तैनात किए हैं. इस प्रदर्शन के चलते 4000 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और भगदड़ में 5 की मौत हो चुकी है.

Follow Us