बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर के साथ इंसानियत की मिसाल कायम करने वाले सोनू सूद आज सभी के फ़ेवरेट हैं। एक दो नहीं गिनतियां कम पड़ जाएंगी अगर उनकी मदद की लिस्ट खोलने बैठे तो, आज हजारों, लाखों दुआओं के साथ सोनू अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू दबंग फिल्म से लोगों के चहेते बन गए थे, उनकी 6 पैक बॉडी और छोदी सिंह के किरदार से वो नेगेटिव रोल के लिए फेमस हो गए थे, लेकिन कोरोना संकट के समय रील विलन रियल हीरो बनकर निकला, कई प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। कई जरुरतमंद लोगों की मदद की, किसी की जॉब लगवाई, तो किसी को जीवन जीने का सहारा दिया। चलिए हम जानते हैं ऐसे मसीहे की कहानी जिसने लाखों करोड़ों का दिल जीता है।


bollywood actor sonu sood india rise entertainment


शुरू हुआ मायानगरी का स्ट्रगल

वेटरन एक्टर सोनू सूद की शुरुआती लाइफ कोई लग्श़रीअस नहीं थी। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर सोनू जॉब छोड़ सपनों को पंख देने के लिए पांच हजार रुपए लेकर मुंबई आए थे। सोनू ने फिल्मों में काम ढूंढना शुरु कर दिया था। मायानगरी जैसे शहर  में चंद रुपए ज्यादा दिन चल न सके बस एक कमरे में 4- 5 लोगों के साथ रूम शेयर कर जैसे-तैसे गुजारा चल रहा था।

 

तेलुगू फिल्म से की करियर की शुरुआत 

veteran actor sonu sood

सोनू की कड़ी मेहनत रंग लाई उन्हें हिंदी तो नहीं लेकिन तेलुगू फिल्म में अपने हुनर को दिखाने का मौका मिला। उन्होंने साल  1999 में ‛कल्लाजगार’ फिल्म से करियर की शुरुआत की थी। 4 से 5 तेलुगू फिल्म करने के बाद साल 2001 में बॉलीवुड का दरवाजा सोनू के लिए खुला गया। उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक शानदार फिल्में की। शहीद-ए-आज़म (2002), कहां हो तुम (2003), मिशन मुंबई (2004), युवा (2004), आशिक बनाया आपने (2005), सिसकियां (2005), डिवोर्स (2005), जोधा अकबर (2008), सिंह इज़ किंग (2008), एक विवाह ऐसा भी (2008), ढूंढते रह जाओगे (2009), दबंग (2010), मैक्सिमम (2012), शूटआउट एंड वडाला (2013), हैप्पी न्यू ईयर (2014), एंटरटेनमेंट (2014), सिंबा (2018) जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्में यादगार किरदार निभाए।

 

24 साल में अपने प्यार से कर ली थी शादी

sonu sood birthday special

मोगा पंजाब के रहने वाले सोनू ने तेलुगू लड़की सोनाली से मात्र 24 साल की उम्र में शादी कर ली थी। दोनों के दो बेटे हैं ईशांत और आयन। सोनू का परिवार कभी किसी इवेंट में नहीं गया। इसी वजह से वो कभी लाइमलाइट में नजर नहीं आए।

 

इंजीनियरिंग करने समय हुई थी मुलाकात

birthday special

सोनाली से सोनू की मुलाकात तब हुई जब वे नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। सोनाली एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में दूसरी पत्नियों की तरह पॉपुलर नहीं हैं। सोनाली पहली लड़की थीं जिसने सोनू की जिंदगी में कदम रखा था।

 

मां की याद में नहीं सेलिब्रेट करते बर्थडे

birthday special

सोनू के परिवार में पत्नी बच्चों के साथ दो बहने मालविका और मोनिका भी हैं। सोनू के पिता शक्ति सूद का निधन साल 2018 में हुआ था, और मां  का 12 साल पहले हुआ था।  यही एक इमोशनल वजह है जिससे सोनू ने बर्थडे सेलेब्रेट करना बंद कर दिया था।

Follow Us