Bihar Panchayat elections postponed : बिहार की सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रण में लाने के लिए कई बड़े फैसले लेती नजर आ रही है नहीं बिहार के राज्य निर्वाचन आयोग ने भी बड़ा फैसला लेते हुए बिहार के पंचायत चुनाव को टालने का फैसला किया है ( Bihar Panchayat elections postponed ) राज्य निर्वाचन आयोग ने इस बात को साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थिति बिहार में गंभीर है बड़ी संख्या में अधिकारी इस महामारी की रोकथाम में लगातार लगे हुए हैं ऐसे में बिहार पंचायत आम निर्वाचन 2021 की अधिसूचना पर 15 दिनों तक रोक लगाई जाती है।

Bihar Panchayat elections postponed

यह भी पढ़े : 5 महीने की गर्भवती डीसीपी उतरी ड्यूटी करने, राहगीरों से करवाया कोरोना गाइडलाइंस का पालन 

हालातों को देखकर होंगे चुनाव

निर्वाचन आयोग ने कहा है कि 15 दिनों के बाद बिहार के हालातों की समीक्षा की जाएगी उसके बाद ही चुनाव कराने का कोई फैसला लिया जाएगा, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पूरे मामले पर उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़े : 5 महीने की गर्भवती डीसीपी उतरी ड्यूटी करने, राहगीरों से करवाया कोरोना गाइडलाइंस का पालन 

राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि बिहार में पंचायत आम निर्वाचन 2021 के लिए आयोग के तरफ से अप्रैल महीने के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की कार्यवाही चल रही थी, इसी बीच भारत और बिहार राज्य में कोरोना महामारी से आम जन जीवन अस्त व्यस्त होने की सूचना मिल रही है. इसके बचाव के लिए निरोधात्मक कार्रवाई का क्रियान्वयन सामान्य प्रशासन और जिला प्रशासन की तरफ से उपाय किए जा रहे हैं.

Follow Us