the india rise amazon alexa news


 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Big B यानी अमिताभ बच्चन अब जल्द ई- कॉमर्स साइट के साथ साझेदारी करते नजर आने वाले हैं। इस साझेदारी में अमिताभ बच्चन की आवाज डिजिटल असिस्टेंट के तौर पर इस्तेमाल की जाएगी। यानी कि Amazon का डिजिटल प्रोडक्ट Alexa में अब अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देगी।

यूजर्स को Alexa में मौसम, न्यूज, मोटिवेशनल कोट्स और ऐडवाइस जैसी सभी जानकारियां अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी। Amazon India के कंपनी हेड पुनीत कुमार का कहना है कि इससे भारतीय यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। वहीं, अमिताभ बच्चन ने कहा है कि मैं इस साझेदारी को लेकर बेहद उत्साहित हूं। उन्होंने आगे कहा है कि हम वॉयस तकनीक के साथ कुछ ऐसा ला रहे हैं, जिससे ऑडियंस और हमारे चाहने वालों तक संपर्क साधना आसान हो जाएगा।

बता दें कि Bachchan Alexa की आवाज भारत तक ही सीमित रहेगी और खासतौर पर यह हिंदी भाषा में उपलब्ध होगी।

Amazon ने मार्च में शॉपिंग के अनुभव के साथ -साथ Alexa में वॉइस कमांड का फीचर भी जोड़ दिया था। यह फीचर अब सभी एंड्रॉइड फोनों में एड किया गया है। कंपनी ने पहले इसे शॉपिंग के आसान तरीके के लिए निकाला था, लेकिन बाद में इसे वॉइस कमांड सभी चीजों के सर्च के लिए अनुमति दे दी गई। Amazon Alexa अंग्रेजी भाषा को स्पोर्ट करता है। वहीं, कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही Alexa को हिंदी भाषा में भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का मुख्य उद्देश्य है कि सभी क्षेत्रों तक Alexa की आवाज पहुंचे।

Follow Us