raise the india rise


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस AI पर ग्लोबल समिट का उद्घाटन करेंगे। दुनिया में सामाजिक परिवर्तन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे मेगा वर्चुअल समिट RAISE 2020 Responsible AI For Social Empowerment 2020 का उद्धाटन करेंगे।

 

आईटी मंत्रालय और नीति आयोग की ओर से आयोजित किया जा रहा है। इस वर्चुअल सम्मेलन में दुनिया के 125 देशों के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम कर रहे एक्सपर्ट्स शामिल होंगे और अपने विचार रखेंगे। आप भी इस सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं। https://raise2020.indiaai.gov.in इस लिंक पर क्लिक करके आप अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Artificial Intelligence को नई पीढ़ी की तकनीक माना जा रहा है। बिजली और इंटरनेट की तरह यह तकनीक भी मानव जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगी। भारत सरकार ने इंडस्ट्री और एकेडमिस्ट के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं।

कब से कब तक होगा समिट ? 

Responsible AI For Social Empowerment 2020 वर्चुअल शिखर सम्मेलन आज यानी 5 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक होगा। सत्र सुबह 10:30 से रात 9 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा।

RAISE 2020 कहां आयोजित हो रहा है

कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए। इसका आयोजन वर्चुअली किया का रहा है।

Follow Us