the india rise news apple singapore


 

iPhone बनाने वाली अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने गुरुवार को दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर का उद्घाटन किया है। यह स्टोर डोम के आकार का है, जो पानी में तैरता रहता है। कंपनी के मुताबिक स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से इंस्पायर्ड है। इसमें 150 कर्मचारी हैं जो दुनिया के 23 भाषाओं में माहिर हैं। स्टोर सिंगापुर के मरीना सैंड्स पर स्थित है। यह जगह सिंगापुर के सबसे आइकॉनिक प्लेस में से एक है।

 

https://www.instagram.com/p/CET_PjVHOZQ/?igshid=1ilrlzzv8qgug

 

कांच के बने इस स्टोर का स्ट्रक्चर पूरी तरह सेल्फ स्पोर्टेड है। इस स्टोर के निर्माण में 114 पीसेज का उपयोग किया गया है। स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग किया गया है। पानी पर तैरते इस नए स्टोर का नजारा बेहद आकर्षक और लुभाने वाला है।

 

एप्पल कंपनी के मुताबिक स्टोर में एक वीडियो वॉल भी है इसके जरिए सिंगापुर के लोकल आर्टिस्ट, सिंगर्स और अन्य क्रिएटिव लोगों के लिए कंपनी “टूडे एट एप्पल” मंच भी प्रदान करेगा।

https://www.instagram.com/p/CE69jC6nWzk/?igshid=n6e0484dseej

 

एप्पल कंपनी ने साल 2017 में सिंगापुर के ऑर्कड रोड पर अपना पहला रिटेल स्टोर खोला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल का यह स्टोर साउथ-ईस्ट एशिया में खुलने वाला पहला स्टोर भी है, जिसे एप्पल ऑर्कड रोड पर खोला गया था। 10 सितंबर को खुला एप्पल मरीना बे सैंड्स स्टोर एप्पल का दुनिया भर में 512 वां स्टोर है।

इसकी शुरुआत पहले Ang Mo Kio में पहले कॉर्पोरेट के साथ हुई थी। उसके बाद कंपनी ने अपनी मौजूदगी को बढ़ाया है। कंपनी के मुताबिक एप्पल 55,000 से अधिक नौकरियों का समर्थन करता है।

Follow Us