Agra Lucknow express way: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस व ट्रक चालकों को मुफ्त में चाय-काफी मिलेगी। यात्रा की थकान के चलते नींद के झोंके के कारण होने वाले हादसों को रोकने के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए टोल प्लाजा पर इस तरह की कैंटीन खोली जाएंगी।
lucknow-expressway
यूपीडा ने इस संबंध में निजी कंपनियों से कैंटीन खोलने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। इन कैंटीन में चालकों के लिए रात दस बजे से सुबह छह बजे तक कैंटीन में चाय व काफी नि:शुल्क उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा कैंटीन में पानी, नीबू, स्नैक्स व अन्य खाने पीने की चीजें उपलब्ध रहेंगी। यह कैंटीन एक्सप्रेस वे के दोनो ओर उपलब्ध होती हैं। असल में एक्सप्रेस के दोनों ओर कैटेफेरिया हैं जहां चाय काफी के रेट काफी ऊंची दर पर मिलती है। सामान्य यात्रियों को इसी दर पर खरीदना होता है।

थकान व लंबी यात्रा के चलते बस व ट्रक चालकों को अचानक नींद का झोंका आ जाने के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। एक्सप्रेस वे हादसे के कई कारणों में एक बड़ा कारण यह भी माना जा रहा है। इसलिए एक्सप्रेस वे का निमांण, रखरखाव व संचालन करने उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने बस चालकों को तरोताजा रखने के लिए यह पहल की है। एक्सप्रेस वे पर रोजाना परिवहन निगम व निजी बसें यात्रियों को लेकर आती जाती हैं।

Follow Us