कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक हाडीएसए हो गया। यह घटना चित्रदुर्ग जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, बस में ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा 32 यात्री सवार थे। मृतकों में एक महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसे में झुलसे 23 लोगों का हिरियुर और चित्रदुर्ग के सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना में जान गंवाने वाले लोगों की पहचान भी की जा रही है।

5 died, 27 injured as bus catches fire in karnatka


ड्राइवर ने बीच में लिया था टी-ब्रेक

सूत्रों के अनुसार विजयपुर से बेंगलुरु जा रही बस में बुधवार तड़के सफर के दौरान ही आग लग गई।अफसरों का कहना है कि घटना नेशनल हाईवे-4 पर हिरियुर तालुक के पास केआर हल्ली में हुई। चश्मदीदों के मुताबिक बस मंगलवार रात 9 बजे विजयपुर से निकली और बीच में ड्राइवर ने सिर्फ 10 मिनट का एक ब्रेक लिया था।

 

आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बस एक निजी ट्रैवल कंपनी की थी। हिरियुर पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया है। चित्रदुर्ग की एसपी जी राधिका ने बताया कि बस में आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल बस को आरटीओ के पास भेजा गया है, जहां इसकी जांच होगी और आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। माना जा रहा है कि इंजन में ओवरहीटिंग होने के कारण ही यह हादसा हुआ।

 

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसें

बता दें कि यह एनएच-4 पर ऐसा पहला हादसा नहीं है। पिछले साल ही बेंगलुरु की तरफ जा रही एक बस में तुमकुरु के पास इसी तरह आग लग गई थी। इस घटना में आठ लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए थे, वहीं एक महिला 50 फीसदी से अधिक जल गई थी। इसके अलावा जून 2019 में भी हैदराबाद से बेंगलुरु आ रही एक बास में इसी तरह आग लग गई थी। हालांकि, उस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

Follow Us