Entertainment

सलमान नहीं दे पाएंगे ईद के मौके पर अपने फैंस को ईदी. टूटी सालो पुरानी परंपरा

सलमान ख़ान का ईद के मौके पर फिल्म रिलीस करना एक परंपरा बन गया था. लेकिन लॉकडाउन के चलते सलमान इस साल अपने फैंस को ईद के मौके पर ईदी नहीं दे पाएंगे.

पिछले कई सालों से सलमान खान ईद के मौके पर एक फिल्म जरूर रिलीज करते हैं. ताकि फैंस  त्यौहार के मौके पर फुल एन्जॉय कर पाएं, लेकिन लॉकडाउन के चलते  इस साल ईद फीकी लग रही है.

सलमान की फिल्म रिलीज नहीं हुई तो क्या हुआ, हम उनके फैंस के साथ कुछ पुरानी फिल्मों की बातों पर चर्चा करते हैं.

बता दें कि साल 2013 को छोड़ दिया जाए तो  साल 2010 से सलमान ख़ान की  लगातार  ईद के मौके पर  फिल्में रिलीज होती आ रहीं हैं, चलिए जानते हैं, कि कौन – कौन सी फिल्में सलमान ने ईद के मौके पर रिलीज की हैं.

2019 – ( भारत )

सलमान ख़ान की भारत फिल्म पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्में के डायरेक्टर है अली अब्बास जफर. इस फिल्म ने पहले ही दिन करीब 42.30 करोड़ की कमाई की थी .

2018 – ( रेस -3)

सलमान की फिल्म रेस लोगों को खूब पसंद आई थी.  इस फिल्म को रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट किया था. फिल्म की पहले दिन की कमाई 29.17 करोड़ थी.

2017 – (ट्यूबलाइट)

सलमान भाई की इस फिल्म को लेकर सबकी अपनी – अपनी चॉइस है. लेकिन बाकी फिल्मों की तरह ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई. इस फिल्म को डायरेक्ट कबीर खान ने किया है. पहले दिन की इस फिल्म की कमाई 21. 15 करोड़ है.

2016 – ( सुल्तान )

सलमान की इन फिल्म ने 2016 की ईद में चार चांद लगा दिए थे.  उनके फैंस को ये मूवी काफी पसंद आई. इस मूवी को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है. पहले दिन की कमाई 36.54 करोड़ थी.

2015 – ( बजरंगी भाईजान)

इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है. दिल छू जाने वाली फिल्म को देखकर सलमान के फैंस उनसे और भी ज्यादा प्यार करने लगे थे.  फिल्म की पहले दिन की।कमाई 27.25 करोड़ थी.

2014 – (किक)

साजिद नाडियाडवाला ने सस्पेंस तरह की मूवी बनाई थी दर्शकों को ये मूवी बेहद पसंद भी आई थी.इस मूवी की पहले दिन की कमाई 26.20 करोड़ थी.

2012 –  (एक था टाइगर)

साल 2012 में आई सलमान की इस को देखने के लिए उनके फैंस बहुत क्रेजी थे. क्योंकि उन दिनों कटरीना और सलमान की लव स्टोरी की अफवाहें भी उड़ रही थी. इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है. इस मूवी की पहले दिन की मनाई 32.93 करोड़ थी.

2011 – ( बॉडीगार्ड )

बॉडीगार्ड  फिल्म स्लमाम की 2011 में आई.  इस फिल्म को सिद्दीकी ने डायरेक्ट किया था.  पहले दिन की कमाई 21.60 करोड़ थी

2010 – (दबंग)

दबंग फिल्म साल 2010 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी इस फिल्म ने पहले दिन 14.50 करोड़ कमाए थे. फिल्म को अभिनव कश्यप ने डायरेक्ट किया था .

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: