भारत में Bata एक ऐसा नाम है जो शायद हर घर के दरवाज़े के बाहर मिलता है। Bata देश की शान उन दिनों से है जब लोगों को ये भी नहीं पता था कि ये एक विदेशी कंपनी है।

Bata ने हाल में यह बयान दिया है,कि जब मार्च में देश संपूर्ण lockdown लगा था,उस वक़्त कंपनी के प्रॉफिट में 56.6 प्रतिशत कमी आयी थी।

 

कम्पनी ने खोले अपने 50% से ज्यादा स्टोर्स

Lockdown 4.0 में सरकार ने ज़रूरी के साथ साथ गैर ज़रूरी सुविधाओं के लिए भी दुकानें खोलने की अनुमति दे दी थी।  ऐसे में Bata ने अपनी 50 प्रतिशत दुकानों को फिर से शुरू किया है। आज अधिकांश लोग घर बैठकर काम कर रहे हैं और उनके खरीददारी के रवैये में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Bata ने शुरू किया व्हाट्सएप से ऑर्डर

लॉक डाउन के चलते बहुत सी कंपनियों में बदलाव देखने को मिले हैं, ऐसे में Bata ने अब Whatsapp की मदद से जूते के order लेने शुरू कर दिए है। Bata के व्हाट्सएप नम्बर 03339999100 से आर्डर के यूज़र्स आर्डर कर सकेंगे। लॉक डाउन के समय कई लोगों ने  Bata के online portal से जूतों को खरीदा था, जिसमें लोगों ने casual footwear ज्यादा खरीदे थे। Bata अब अपने online खरीददारी के विभिन्न तरीकों में सुधार कर रही है।

फेस्टिव सीजन में सेल बढ़ने की उम्मीद

Bata की दुकानों ने अपनी बिक्री शुरू कर दी हैं। आपको बता दें Bata India के CEO संदीप कटारिया ने कहा कि विभिन्न पाबंदियों के बावजूद tier-3 एवं tier-4 शहरों में Bata की दुकानों से लोग अच्छी खरीदारी कर रहे हैं। कटारिया जी को उम्मीद है कि Bata जूतों की बिक्री आने वाले त्योहारों में और बढ़ेगी और उसके लिए वो अच्छी तैयारी भी कर रहे हैं।आपको ये जानकारी दे दें कि, Bata के पूरे भारत में 1400 से अधिक स्टोर्स हैं। जिनपर लॉकडाउन के कारण नुकसान का खतरा मंडरा रहा है।

 

Follow Us