देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने 4 चरण में लॉकडाउन लागू किया है। लॉकडाउन-4 के मियाद खत्म होने में महज 1 दिन शेष है, जिसे लेकर कई तरह के अटकलें लगाई जा रही है। जिस तरह देश में कोरोना के मरीज़ तेज़ी से बढ़ रहे है उसे देखते हुए कुछ विशेषज्ञों ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की बात कही है, वहीं कुछ ने कहा है कि अगले लॉकडाउन में सभी चीजें खोल दी जाएं। देखते हैं सरकार लॉकडाउन आगे बढ़ाती है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक़ सरकार लॉकडाउन पाँच का एलान करेगी लेकिन मोदी सरकार की ओर से ऐसी कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो एकबार फिर केंद्र सरकार लॉकडाउन में रियायत देने का गेंद राज्य सरकार के पाले में डालेगी।

वहीं लॉकडाउन-4 के खत्म होने से पहले ही योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि श्रमिकों के लिए नि:शुल्क ट्रेनों का संचालन आगे भी तब तक जारी रहेगा, जब तक वापस आने के इच्छुक सभी श्रमिक प्रदेश लौट नहीं आते। मुख्यमंत्री योगी ने अपने एक ट्वीट में कहा है, “उत्तर प्रदेश सरकार विभिन्न राज्यों से श्रमिकों की सुरक्षित प्रदेश वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। हमने इसके लिए केंद्र तथा राज्य सरकार की नि:शुल्क ट्रेन एवं बस से अब तक 27 लाख से अधिक कामगारों व श्रमिकों की सुरक्षित और सकुशल प्रदेश वापसी कराई है।”

Follow Us