वो कहते हैं न First Impression is the last Impression. अगर आप किसी से मिलते हैं तो आपकी जानपहचान तो बाद में होती है, पहले लोग आपको देखते हैं. ऐसे में जरुरी है, कि आप अपने आप को कैसा दिखाना चाहते हैं.

क्या आप First attraction बनना चाहंते हैं या last impression ?

लॉकडाउन के चलते एक लंबे समय से सारी मार्किट बंद है और सैलून भी नहीं खुल रहे, अब इस कंडीशन में कैसे रखे अपनी स्किन को हेल्दी ?

कुछ इस तरह के सवाल आजकल खूब सोशल मीडीया पर पूछे जा रहे हैं. अब घर में भी प्रोडक्ट खत्म हो गए है. तो आखिर किया क्या जाए?

हम सभी इस मॉडर्न टाइम में पूरे बाजार पर निर्भर हो गए हैं. यह भूल जाते हैं कि एलोवेरा जैल, नेचुरल स्किन प्रोडक्ट जो मार्किट से महंगे दामों में खरीदते हैं वे सभी आपको किचन में आसानी से मिल सकते हैं  पर क्या करें आदत से मजबूर हैं कभी अपने किचन की तरफ नहीं देखते.

आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप केवल अपने किचन में रखी कुछ चंद चीजों से कैसे रख सकते हैं लॉकडाउन में भी अपने आप को  Attractive.

संतरा, हल्दी है बेहद मददगार.

ग्लोइंग स्किन के लिए जरुरी है कि आप विटामिन D और विटामिन C को अपने आहार में फटाफट शामिल कर लें. और जब विटामिन C की बात आती है तो संतरे का नाम सबसे पहले आता है. इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो आपकी स्किन को चमकदार बना देता है.

संतरे के छिलके का पाउडर बना लें और उससे बना फेस मास्क भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं. यह विटामिन सी से भरपूर होता है.  त्वचा को साफ करता है और चमकदार बना देता है. इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण भी होते हैं, जिससे पिंपल कम होते हैं. आप कुछ आसान से टिपस और इंग्रीडिएंट से अपना नेचुरल फेस मास्क तैयार कर सकते हैं

फेस पैक बनाने के लिए आप संतरे के छिलके के पावडर में हल्दी मिला सकते हैं. हल्दी गुणों से भरपूर होती है, जो स्किन के लिए बहुत अच्छी है. इस पैक को तैयार करने के लिए एक बड़ा चम्मच संतरे के छिलकों से बना पाउडर लें. अब इसमें लगभग दो चुटकी हल्दी मिलाएं. पेस्ट बनाने के लिए इस मिश्रण में गुलाब जल मिलाएं. इस पैक को पूरे चेहरे पर लगाएं और लगभग 15 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें. अब चेहरे को पानी से धो लें.. कुछ देर बार मॉइस्चराइजर को अपने स्किन पर लगाएं. ऐसा हर दूसरे सप्ताह करनें से आपकी स्किन हेल्थी दिखेगी.

दूध, मलाई है रामबाण 

ड्राई स्किन के लिए रोज दो चम्मच दूध और आधी चम्मच मलाई में 1 चम्मच शहद मिला कर लगाने से आपकी ड्राई स्किन पहले से और भी हेल्थी, ग्लोइंग हो जाएगी.

Follow Us