Monsoon session parliament mla suspend monday night scene

कोरोना संक्रमण के बीच मानसून सत्र का आज 9वां दिन है। राज्यसभा में कृषि बिल को लेकर खूब हंगामा हो रहा है। वहीं राज्यसभा से निलंबित 8 सांसदों ने सोमवार देर रात तक धरना जारी रखा। 

Monsoon session

 

निलंबित किए गए 8 सांसदों में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन, और रिपुन बोरा, आप के संजय सिंह माकपा के के के रागेश, इलामारम करीम शामिल हैं। राज्यसभा में कृषि संबंधित विधेयक को पारित किए जाने पर हंगामा किया था रूलबुक फाड़ दी थी और माइक भी तोड़ने की कोशिश की थी, इस अमर्यादित व्यवहार की वजह से इन सांसदों को बचे हुए सत्र से निलंबित किया गया है। 

 

 

तकिया-कंबल साथ एम्बुलेंस की भी व्यवस्था

दिलचस्प बात तो यह है कि धरने पर बैठे इन सांसदों के घर से तकिया, कंबल ही नहीं बल्कि मच्छर मारने वाली दवा साथ में इमरजेंसी के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था भी कर रही है चिंता तो कांग्रेस के रिपुन बोरा और सीपीआई के ई करीम को लेकर है। कयोंकि दोनों की उम्र 65 से ज्यादा है और दोनों ही डायबिटीज के पेशेंट हैं। 

 

 

 

विपक्षी दलों के घर आए भी आया खाना 

सांसदों के अपने घर के साथ-साथ विपक्ष दलों के घर से भी खाने पीने की चीजें भिजवाई जा रही हैं। जिससे धरने पर बैठे लोगों का शुगर लेवल कम न हो। शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी की सुप्रिया सुले, डीएमके की कनिमोझी और तिरुचि सिवा धरना दे रहे सांसदों के लिए इडली लेकर पहुंचे थे।  

Follow Us