Corona virus cm up yogi adityanath e sanjeevni


उत्तरप्रदेश में कोरोना टेस्ट करवाने वालों को अब रिपोर्ट्स आने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब कोरोना के टेस्ट की रिपोर्ट 24 घंटे में ऑनलाइन मिल जाएगी। आप इस रिपोर्ट को आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य विभाग और डीजी हेल्थ की वेबसाइट पर लिंक दिया जाएगा। लिंक को क्लिक करने पर आप अपनी रिपोर्ट डाउनलोड कर सकेंगे। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1 करोड़ से अधिक टेस्ट पूरे करने का निर्देश दिया है। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा जब तक Covid-19  की कोई ठोस दवा या वैक्सीन नहीं आती तब तक बचाव ही इसका उपचार है। आज जागरूकता के साथ-साथ टेक्नोलॉजी का उपयोग भी महत्वपूर्ण है। सीएम ने आगे कहा कि हमने देश में सर्वाधिक टेस्ट किए हैं। यह वजह है कि देश के सबसे बड़े आबादी वाले राज्य में चुनौतीपूर्ण स्थितियों में काम करते हुए हमें प्रदेश में पॉजिटिव रेट और डेथ रेट में काफी हद तक कंट्रोल करने में सहायता मिली है। 

 

क्या है नई व्यवस्था कैसे करेगी यह काम 

चिकित्सा स्वास्थ्य और डीजी मेडिकल हेल्थ की वेबसाइट पर लैब रिजल्ट का एक लिंक दिया जाएगा। इस लिंक के खुलने पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना है। आपके नंबर पर एक OTP आएगा। इस OTP के डालते ही आपको आपकी रिपोर्ट ऑनलाइन मिल जाएगी। आप इस रिपोर्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

ई संजीवनी एप का करें इस्तेमाल 

Corona virus cm up yogi adityanath e sanjeevni

 

सीएम ने कहा कि ई संजीवनी का इस्तेमाल और अधिक प्रचार, प्रसार किया जाए। ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल करें। अभी तक उत्तरप्रदेश में 85,809 लोग ई-संजीवनी ऐप का इस्तेमाल कर चिकित्सकीय परामर्श ले चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें। पैरामेडिक्स भी मरीजों की गहन मॉनिटरिंग करें।

Follow Us