देश में कोरोना संक्रामण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. 1 जून से जब से लॉकडाउन में राहत दी गई है. तब से रोजना 9 से 10 हजार कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना बड़े ही आराम से अपने पैर पसार रहा है. आज की तारीख में कोरोना के मामले ढाई लाख के पार जा पहुंचे हैं. संक्रमण की बढ़ती रफ्तार का खतरा अब डरा रहा है. कोरोना वायरस अब पीक पर पहुंच गया है.

अब सरकार माने न माने पर कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिती बनती नजर आ रही है.

पिछले 24 घंटे में,केंद्र सरकार के आंकड़े

केंद्र सरकार के आंकड़े माने जाए तो बुधवार सुबह तक कोरोना के कुल मामले 2 लाख 76 हजार 583 थे. इन सब में एक अच्छी बात यह है की 1,35,206 लोगो अब इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. जबकि बुरी बात यह भी है, कि अब तक 7,745 लोगों की जान जा चुकी है. फिलहाल पिछले 24 घंटे में 9,985 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 279 लोगों की जान जा चुकी है.

जून भारी पड़ सकता है

आपको बता दें कि लॉकडाउन खुलने के बाद से 50 प्रतिशत नए मामले दर्ज किए गए हैं. जून के शुरुआती दिनों से अब तक 84 हजार नए संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. बकौल रिपोर्ट्स, मई तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,215 थी वहीं इन जून के 9 दिनों में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2500 है.

तमिलनाडु संक्रमण के मामले में निकला दिल्ली से भी आगे

संक्रमित राज्यों में तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है. यहां एक दिन में 1685 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. कुल पीड़ितों का आंकड़ा 34 हजार 914 है. दिल्ली में पिछले 24 घण्टों में 1366 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि कुल मामले 31 हजार 309 हैं. जिसमें से 909 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है.

भारत में कोरोना के नए मामलों ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया

पिछले दो सप्ताह में भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढोरती दर्ज की गई है. दो सप्ताह ब्राजील से पीछे रहने के बाद, अब भारत में नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं. अब भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है.

Follow Us