जानी मानी एक्ट्रेस सारिका ठाकुर का आज 3 जून को जन्मदिन है. सारिका अपने समय की तरक्कीपसंद अभिनेत्रियों में रहीं हैं. करीब 16 साल उन्होंने कमल हासन के साथ बिताए. 1986 में  दोनों के बेटी हुई (श्रुति हासन) इसके बाद 1988 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद दोनों की एक बेटी और हुई जिसका नाम अक्षरा था. फिर एक खबर और मिली, प्यार करने वाले दोनों कपल ने अलग होने का फैसला कर लिया. साल 2004 में सारिका और कमल हासन का तलाक हो गया.

ये तो था एक ओवरव्यू,  अब आपको थोड़ा फ्लैशबैक में लेकर चलते हैं,  अब जिनका किस्सा लव प्यार और तालाक तक आ गया आखिर दोनों की लव स्टोरी क्या थी ?

प्यार की शुरुआत कैसे हुई.

तो बात कुछ ऐसी है, कि जब कमल हासन ने एक्ट्रेस सारिका को देखा तो देखते ही उन्हें love at first sight वाली फीलिंग आने लगी. एक तरह सुपरस्टार और दूसरी तरफ बेहद खूबसूरत अदाकारा अब प्यार कैसे नहीं होता. फिर क्या दोनों live in relationship में रहने लगे. जी हां उस समय भी live in में लोग रहते थे.फिर साल 1986 में वे मां बन गईं.

सारिका बाल कलाकार के तौर और उन्होंने अपना करियर शुरू किया था. फिल्म सफर से सिनेमा की रेस में आ गई थीं. इतना ही नहीं महानायक अमिताभ बच्चन और अमजद खान जैसे महान कलाकारों के साथ सारिका काम कर चुकी हैं, और करियर के एक अच्छे ग्राफ पर थी लेकिन मशहूर  कलाकर जब मां बन गईं तो उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया. जब कमल और सारिका ने शादी की तो दोनों के एक बेटी हो चुकी थी. साल 1988 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. 16 साल बड़ी अच्छी तरह बीते लेकिन रिश्तों में कब कड़वाहट आने लगी दोनों को समझ नहीं आया.

साल 2004  में  फिल्मी जोड़ी ने तलाक ले लिया. इस समय दोनों की दो बेटियां हैं श्रुति और अक्षरा.

 

सारिका एक बेहतरीन अदाकारा थी. शादी के बाद से उन्होंने  सिनेमा जगत को पीछे मुड़ कर नहीं देखा. श्रीमान श्रीमती, सत्ते पर सत्ता, राज तिलक, तहान, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, भेजा फ्राई और परजानिया फिल्म में काम कर चुकीं हैं.
यहां तक कि परजानिया फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.


सारिका में एक खास बात है, उन्होंने कभी भी अपनी निजी जिंदगी के बारे में मीडिया से कुछ नहीं बोला. जीवन में इतने उतार चढ़ाव के बाद भी वे हमेशा चुप्पी साधे रहीं. कुछ अफवाहें उड़ी थीं कि सारिका ने एक किताब लिखी है जिसमें उनके अफ़ेयर शादी और तलाक की बारे में लिखा है. लेकिन सारिका ने इन बात का खंडन किया.

Follow Us