द इंडिया राइज
पूरे देश में इस समय अगर किसी बात की सर्वाधिक चर्चा हो रही है तो वो है निजामुद्दीन स्थित मरकज और उसमें आयोजित हुआ तब्लीगी जमात का कार्यक्रम। इस आयोजन में शामिल लोग पूरे देश में फैल चुके हैं और उन्हें खोजने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। जगह-जगह से इस आयोजन में शामिल होने वाले लोगों की तलाश की जा रही है और साथ ही उनके पकड़े जाने की सूचना मिल रही है। प्रदेश के भी कई शहरों से कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को पकड़कर एकांतवास में भेजा जा रहा है।
jamat_tablighi
 मेरठ: शामली में बाहर से आई जमात के 28 लोगों को किया गया क्वारंटीन
मरकज निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल जमातियों की तलाश में पुलिस दूसरे दिन भी जुटी रही। बुधवार को शामली में पुलिस को जिले के दो अलग अलग स्थानों पर बाहर से आई जमात के होने की जानकारी मिली  थी जिसके बाद उनकी जानकारी जुटाकर उन्हें क्वारंटीन करा दिया गया। उधर, पुलिस ने कादरगढ़ चौकी पर जलालाबाद के 10 जमातियों को रोक लिया। इन सभी जमातियों को क्वारंटीन करा दिया गया है।

कानपुर, औरैया, कन्नौज से वापस अपने वतन भेजे जाएंगे तबलीगी जमात में शामिल 151 लोग
कानपुर में बाहर से आए तबलीगी जमात के लोगों को जिन्हें कोरोना वायरस जांच में नेगिटिव पाया गया है, उन सभी को उनके वतन भेजने का आदेश गृह मंत्रालय की तरफ से जारी हुआ है। इस संबंध में चीफ सेक्रेटरी के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के पास भी आदेश भेजा जा रहा है।

वाराणसी/भदोही/जौनपुर : तब्लीगी जमात से लौटे लोगों को किया होम क्वारंटीन
दिल्ली में आयोजित धार्मिक जलसे में शामिल बनारस के 5 लोगों की दिल्ली में थर्मल स्क्रीनिंग कर सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है। इधर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीमें इनके घर पहुंची और परिजनों से बातचीत कर जानकारी ली। जिले के मदनपुरा, रामनगर, चौबेपुर के जो लोग जलसे में शामिल होने गए थे उनके परिजनों की थर्मल स्क्रीनिंग कर होम क्वारंटी रहने को कहा गया है। .

फिरोजाबाद: मस्जिद में दस दिन से ठहरे थे तबलीगी जमात से लौटे बिहार के सात जमाती
निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के हुए जलसे में शामिल होकर बिहार लौटने के दौरान फिरोजाबाद में रुके सात जमातियों को रसूलपुर थाना पुलिस ने मंगलवार देररात दुर्गेशनगर स्थित सलमान फारुकी मस्जिद से खोज लिया। प्रशासन की टीम तत्काल इनको साथ ले गई सभी को शिकोहाबाद के अस्पताल में रखा गया है।
tabligi jamat
प्रयागराज: मुसाफिरखाने में छिपकर रह रहे थे इंडोनेशिया के सात नागरिक समेत 9 लोग, मुकदमा दर्ज
प्रयागराज के शाहगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अब्दुल्ला मस्जिद के पास स्थित मुसाफिरखाने में छिपकर रह रहे सात इंडोनेशियाई नागरिक समेत नौ लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पूछताछ में पता चला कि यह सभी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे।

अलीगढ़ः पिलौना मस्जिद में मिले 16 जमाती, इमाम समेत 18 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जमातियों के बारे में मिली सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम अलीगढ़ की पिलौना मस्जिद पहुंची, जहां से उन्हें 16 जमाती मिले। सभी को 24 घंटे की निगरानी में क्वारंटीन में भेज दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने मस्जिद के इमाम व मुतवल्ली सहित 18 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बदायूं: मस्जिदों और दरगाहों में बढ़ाई गई सतर्कता, औचक निरीक्षण में मिले कई बाहरी लोग
दिल्ली के निजामुद्दीन में धार्मिक कार्यक्रम के लिए दो हजार लोगों की भीड़ जमा होने और 250 से ज्यादा कोरोना संदिग्ध मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। मंगलवार शाम बदायूं के डीएम कुमार प्रशांत, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार और सीओ विनय कुमार द्विवेदी ने जिले के दरगाहों का औचक निरीक्षण किया।

गोरखपुर: दिल्ली के मरकज से आकर इस मस्जिद में छिपे थे 15 लोग
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में धार्मिक जलसे मरकज से कोरोना वायरस फैलने के अलर्ट के बाद पुलिस और प्रशासन ने मंगलवार देर रात को संतकबीर नगर में जांच पड़ताल की। इस दौरान मस्जिदों की पड़ताल करने पर चौंकाने वाली जानकारी मिली।

Follow Us