यह तो बात 100 प्रतिशत सच है की जिओ के प्लान में जरा भी फेर बदल होता है तो ग्राहकों के माथे पर  चिंता की लकीरें नजर आने लगतीं हैं. 27  दिसंबर 2015 को  लॉन्च हुए जिओ सिम ने अपने सस्ते प्लान के सहारे पूरे बाजार में अपना अधिकार कर लिया था या कह सकते हैं, कि जिओ ने भारत को डिजिटल इंडिया बनाने में पूरी कोशिश की है.

लेकिन वहीं ग्राहकों का प्रिय जिओ सिम ने लॉकडाउन के बीच अपना सबसे सस्ता 98₹ वाला प्लान बन्द करके ग्राहकों को झटका दिया है। अब जिओ यूज़र्स 98₹ वाले इस प्लान से रिचार्ज नहीं कर पाएंगे। जियो का यह प्लान 28 दिनों की वैधता वाला सबसे सस्ता प्लान था। जिओ का यह प्लान उनके लिए बहुत अच्छा था, जिनको केवल इनकमिंग की जरुरत थी।

जियो के सस्ते प्लान में क्या था खास

जिओ के इस 98₹ के प्लान में यूज़र्स को 2Gb हाई स्पीड डेटा और 300 मैसेज मिलता था,इसके साथ यूज़र्स जिओ नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग कर सकते थे। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन थी।

यूज़र्स को करना होगा मिनिमम 129₹ का रिचार्ज

जियो का यह प्लान अब वेबसाइट और माई जियो एप पर नजर नहीं आ रहा है। इस प्लान के बंद होने के बाद अब यूज़र्स को कम से कम 129₹ वाला रिचार्ज कराना पड़ेगा।

यह प्लान 98₹ वाले प्लान जैसा ही है। इसमें यूज़र्स को 2 Gb डेटा,300 मैसेज और दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 मिनट दिए गए है। इसके साथ जिओ से जिओ नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा दी गई है।

इस प्लान में भी जिओ के सभी ऐप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Follow Us