अगर आप सैलून में Corona Virus के कारण जाने से डर रही हैं और मैनीक्योर पेडिक्योर की भी जरूरत है तो आप घर पर ही अपने हाथों और पैरों को साफ और चमकदार बना सकती हैं. लेकिन कुछ भी यूज करके अपने आप पर एक्सपेरिमेंट न करें.

अगर आप जरूरी और सही मात्रा में चीजों का इस्तेमाल करेंगी तो पार्लर जैसा ही मैनीक्योर पेडिक्योर घर और ही पाएंगी.

कैसे करें मैनीक्योर?

नेल्स को बराबर फ़ाइल करें उनकी लेंथ का ध्यान रखें.

आगर आपके नेल्स पीले या डार्क हो गए हैं तो लेमन को नेल्स पर रब करें और लैवेंडर ऑयल से नेल्स की मालिश  कर उन्हें साफ करें. अगर आपके पास लैवेंडर ऑयल नहीं है तो टूथपेस्ट से भी नेल्स क्लीन कर सकती हैं.

मैनीक्योर  के लिए अच्छा स्क्रब हाथों को चमकाने के लिए मददगार है. अगर आपके पास मार्किट का स्क्रब नहीं है तो चिंता न करें आप घर पर ही शहद, संतरे के छिलके, शुगर, ऑलिव ऑयल से होम मेड स्क्रब बना सकती हैं. लेकिन स्क्रब करते समय ध्यान रखें की हल्के हाथ से मालिश करें.

गुनगुने पानी में हाथों को 10 मिनट तक भिगो के रखें उसमें नींबू का रस, रोज़ की पंखुड़ियां डाल के हाथों को क्लीन करें फिर नेल पेंट को अच्छे से शेक करके उसे नेल्स पर लगाए.

 

घर पर पेडिक्योर करने का क्या है सही तरीका

पैरों के नेल्स को सही से ट्रिम करें, अच्छे फुट फाइलर का यूज करें, लेमन को नेल्स पर रब करें

किसी भी Moisturizer का यूज करें या Skin oil का उससे मालिश करें इससे आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी.

गुनगुने पानी में नींबू का रस 2 टेबल स्पून शैम्पू, 1 टी स्पून स्किन ऑयल, 1 टेबल स्पून Moisturizer, 15 ड्रॉप्स hydrogen peroxide डाल के 10 मिनट तक अपने पैरों को भिगो कर रखें और 10 मिनट बाद साफ पानी से धो कर

Moisturizer लगा लें. यकीनन आपका पेडिक्योर पार्लर जैसा ही होगा.

 

Follow Us