दिग्गज टेक कंपनी Google ने विश्वभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण अपने कर्मचारियों को घरों से ही काम करने के लिए कहा है। गूगल के कर्मचारी अब 30 जून 2021 तक घर से काम कर सकेंगे। इससे पहले कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिसंबर’ 2020 तक घर से काम करने की अनुमति दी थी। इसे अब बढ़ाकर जुलाई 2021 कर दिया गया है। कंपनी ने यह फैसला दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया है।कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी फिलहाल घर से काम कर रहे हैं।news for google employees


ईमेल के जरिए दी सूचना

गूगल के प्रमुख सुंदर पिचाई ने सभी कर्मचारियों को जारी ईमेल में कहा है कि “हम कर्मचारियों को आगे की योजना तैयार करने का मौका देते हुए हम घर से काम करने का विकल्प 30 जून, 2021 तक बढ़ा रहे हैं”। बता दें कि गूगल और उसकी पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक के दुनियाभर में करीब दो लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं। इनमें से करीब 5,000 कर्मचारी भारत के ही हैं।

 

अन्य दिग्गज कंपनियां भी दे रहीं कर्मचारियों को राहत

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने अधिकतर कर्मचारियों को इस साल के अंत तक वर्क फ्राॅम होम यानी घर से काम करने की इजाजत दी है। इस बीच ट्विटर ने कहा है कि यह सभी कर्मचारियों को अनिश्चित काल तक घर से काम करने की अनुमति देगा।

दिग्गज ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों को इस साल अक्टूबर तक घर से काम करने की सलाह दी है।

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के अब 33 फीसदी कर्मचारी हमेशा के लिए घर से काम कर सकेंगे।

 

गूगल ने हाल में किया था भारत में निवेश

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हाल ही में भारत में 75,000 करोड़ रुपये निवेश की योजना लॉन्च की थी, जिसके तहत अगले सात सालों में भरतीय अर्थव्यवस्था को डिजिटल बनाने की योजना है। आपको बता दें कि भारत गूगल का प्रमुख बाजार है और उसकी अधिकांश मौजूदगी हैदराबाद और बंगलूरू में है।

Follow Us