एक कपल जो हमेशा ही अपनी शादी को लेकर आज तक चर्चाओं में बने हैं, आज भी दोनों में वही प्यार की नोक झोक, कभी गुस्सा कभी इकरार आज 47 साल बाद भी बना है.
फिल्हाल दोनों को लेकर काफी बातें चलती हैं. अब चलें भी तो क्यों न, यहां महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में जो बात चल रही है. दोनों की बात,  जब भी सामने आती है तो, एक्ट्रेस रेखा को, साथ में जोड़ दिया जाता है. इस बात से जया बच्चन आज भी खिसिया जाती हैं.  अब ये तो होगा  ही आप भी समझ सकते हैं. फिल्हाल आज कोई ऐसी बात नहीं करेंगे जिससे जया बच्चन गुस्सा हो जाएं क्योंकि बता दें.
आज यानी 3 जून को अमित जी की वेडिंग एनिवर्सरी जो हैं.

लेकिन आज हम आपको वो भी बताएंगे जो आप सुनना चाहते हैं. अमिताभ और जया बच्चन के शादी के वो राज.

अमिताभ बच्चन ने स्टारी नाइट्स में कुछ अपने लाइफ से जुड़ी बाते शेयर की हैं.

अमिताभ ने कहा, कि फिल्म जंजीर की जब शूटिंग चल रही थी तो जया भी उनके साथ उस फिल्म में थी. उस समय बात चली की अगर फिल्म लोगों को पसंद आती है और ये फिल्म हिट होती है तो सारी टीम लंदन छुट्टियों में जाएंगे. अब अमित जी खुशी की खबर लेकर घर गए और अपने पिता जी को बता दिया. की हम लंदन जा रहे हैं.  पिता जी ने एक सवाल किया, कि साथ में कौन-कौन जा रहा है ? जैसे ही जया का नाम सामने आया उन्होंने साफ मना कर दिया बोले, बिना शादी किए तुम दोनों साथ में लंदन नहीं जा सकते फिर क्या था. अमिताभ बच्चन ने तुरंत ही सारी तैयारियां कर लीं और अगले ही दिन दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. फिर दोनों साथ में फिल्म की सक्सेस के बाद लंदन गए. और आज भी दोनों उसी प्यार के साथ 47 साल अपनी शादी के पूरे कर चुके हैं.

दोनों के साथ मे की गई फिल्में

1/ 8 1972 बंसी बिरजू जया और अमिताभ ने साल 1972 ‘बंसी बिरजू’ फिल्म में एक साथ काम किया था.

2/ 8 1973 जंजीर

3/ 8 1973 ​अभिमान

4/ 8 1975 मिली

5/ 8 1975 चुपके चुपके

6/ 8 1975 शोले

7/ 8 1981 सिलसिला

8/ 8 2001 कभी खुशी कभी गम

Follow Us